Move to Jagran APP

Volkswagen और Honda की इन कारों पर मिल रहा है 3 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट

Volkswagen Tiguan SUV पर डीलरशिप की तरफ से 3 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 08:11 AM (IST)
Volkswagen और Honda की इन कारों पर मिल रहा है 3 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट
Volkswagen और Honda की इन कारों पर मिल रहा है 3 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Volkswagen Tiguan पर ग्राहकों को भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। Volkswagen India की इस फ्लैगशिप SUV पर 3 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि, यह डिस्काउंट दिल्ली-NCR के कुछ डीलरशिप की तरफ से दिया जा रहा है। Tiguan भारतीय बाजार में कॉम्फर्टलाइन और हाईलाइन कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। जमर्नी की दिग्गज कार निर्माता की तरफ से Volkswagen की कार पर 4 साल की वारंटी, 4-साल का रोडसाइड असिस्टेंस और पहले साल के लिए फ्री लेबर सर्विस दी जा रही है।

loksabha election banner

खराब सेल्स का सिलसिला जारी

Volkswagen ने अपनी Tiguan की पिछले महीने सिर्फ 63 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं, फरवरी 2018 में इस कार के 110 यूनिट्स बिके थे। Volkswagen Tiguan की साल-दर-साल बिक्री में 43 फीसद की गिरावट आई है। Volkswagen Tiguan की खराब सेल्स का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है, कि जनवरी 2019 में इसकी सिर्फ 3 कारें बिकीं थी। माना जा रहा है कि कार की बिक्री को बढ़ाने के लिए ग्राहकों को ऑफर दिया जा रहा है। GaadiWaadi.com की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार पर ग्राहकों को करीब 3 लाख रुपये तक का ऑफर दिया जा रहा है।

कीमत

Volkswagen ने अपनी Tiguan को साल 2017 में लॉन्च किया था। इसके बेस वेरिएंट (कॉम्फर्टलाइन) की कीमत 28.05 लाख रुपये है। वहीं, इसके हाईलाइन वेरिएंट की कीमत 31.44 लाख रुपये है।

खराब सेल्स का एक कारण यह भी

Volkswagen ने Tiguan को भारतीय बाजार में 5-सीटर अरेंजमेंट में लॉन्च किया था। माना जा रहा है कि इस कार में 7-सीटर अरेंजमेंट न देना इसकी कम सेल्स का एक कारण है।।

परफॉर्मेंस

Volkswagen Tiguan SUV में पावर के लिए 2.0 लीटर-डीजल इंजन दिया है। इसका इंजन 143 PS की मैक्सिमम पावर और 340 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस है। ARAI के मुताबिक इस SUV में 17.06 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

Honda की कारों पर मिल रहा है डिस्काउंट

Honda Brio

Honda Brio की प्रोडक्शन को कंपनी ने बंद कर दिया है। ऐसे में स्टॉक को क्लियर करने के लिए कंपनी इस कार पर ग्राहकों को 1 रुपये में MISP के तहत 19000 रुपये फ्री इंश्योरेंस दे रही है।

Honda Amaze

नई जेनरेशन वाली Honda Amaze कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। Honda Cars India ने Amaze की भारत में 60,000 से भी ज्यादा कारें अब तक बेंच दी है। Amaze पर चौथे और पांचवे साल के लिए एक्सटेंडेड वारंटी मिल रही है।

इस कार पर एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है। हालांकि, ये सभी ऑफर्स उन ग्राहकों के लिए है, जो अपनी कार को एक्सचेंज करना चाहते हैं। नए ग्राहकों के लिए चौथे और पांचवे साल के एक्सटेंडेड वारंटी के साथ 3 साल का Honda केयर मैनटेनेंस भी दिया जा रहा है।

Honda City

Honda अपनी City सिडान पर 1 रुपये की कीमत में 32,000 रुपये का फ्री इंश्योरेंस और 30,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दे रही है। इसके साथ ही इस कार पर 10,000 रुपये की कीमत का फ्री एक्सेसरीज दिया जा रहा है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.