Move to Jagran APP

अगले महीने आ रही Volkswagen ID3 Facelift, जानें इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की खूबियां

Volkswagen ID3 Facelift Electric Car Features Details फॉक्सवैगन ID3 Facelift को जल्द ही मार्केट में पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि 1 मार्च को कंपनी इसका प्रीमियर करेगी। यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार है। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Tue, 28 Feb 2023 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2023 04:35 PM (IST)
अगले महीने आ रही Volkswagen ID3 Facelift, जानें इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की खूबियां
Volkswagen ID3 Facelift Car: Know Launch Time And Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen ID3 Facelift: वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) एक नए इलेक्ट्रिक कार मॉडल पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी ID3 फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक हैचबैक कार का काम पूरा कर चुकी है और इसका आधिकारिक तौर पर 1 मार्च को प्रीमियर किया जाएगा। विदेश में पहले से बेचे जाने वाले मॉडल की तुलना में इस फेसलिफ्ट में बहुत-से नए अपडेट्स किया गए हैं। तो चलिए इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक हैचबैक कार के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Facelift का बैटरी पैक

कहा जा रहा है कि फॉक्सवैगन ID3 फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक कार में दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगे, जो ऑल-व्हील ड्राइव प्रदान करेंगे।D.4 और ID.5 की तरह ही यह सेटअप 299 हॉर्सपावर (223 kW) और 339 पाउंड-फीट (460 न्यूटन-मीटर) की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। अपडेटेड ID3 जर्मनी में वोल्फ्सबर्ग सुविधा में बनाया जाना जारी रहेगा जहां MEB+ प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर कंपनी ने इसके बैटरी पावर के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है।

मिलने वाला है शानदार डिजाइन

कंपनी द्वारा जारी टीजर के मुताबिक, कार के सामने की तरफ एक चिकनी एलईडी पट्टी देखने को मिलती है, जिसमें नए एलईडी हेडलैम्प्स जो जोड़ा गया है। एलईडी पट्टी के केंद्र में VW का लोगो देखा जा सकता है और पीछे की टेललैंप्स में हल्के बदलाव देखने को मिलते हैं। लोअर फेसिया में हनीकॉम्ब डिजाइन दिए जाने की बात कही जा रही है। वर्टिकल एयर कर्टन को भी जोड़ा गया है।

ID3 फेसलिफ्ट के अंदर कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। 12 इंच के बड़े टचस्क्रीन के अलावा, इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट, सेंटर कंसोल और बड़ा कार्गो स्पेस दिए जाने की बात कही जा रही है।

दूसरी तरफ,  भारत में Volkswagen Virtus को भी खूब पसंद किया जा रहा है। वर्टस को 2 इंजन ऑप्शन के साथ दिया गया है जो 1.0 टीएसआई इंजन और 1.5 टीएसआई इंजन के साथ आता है। 1.0-लीटर TSI इंजन 113 hp की पॉवर और 178 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.