Move to Jagran APP

अब तक का सबसे पावरफुल Vespa स्कूटर हुआ लॉन्च, बुलेट को देगा टक्कर

Vespa GTS300 में 278 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 23.8 bhp की पावर और 26 Nm का टॉर्क जनरेट करता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:17 AM (IST)
अब तक का सबसे पावरफुल Vespa स्कूटर हुआ लॉन्च, बुलेट को देगा टक्कर
अब तक का सबसे पावरफुल Vespa स्कूटर हुआ लॉन्च, बुलेट को देगा टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Piaggio ने अपना अब तक का सबसे पावरफुल Vespa स्कूटर यूरोप में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का नाम 2019 Vespa GTS 300 है और सबसे पहले मिलान में हुए 2018 EICMA शो के दौरान पेश किया गया था। नए Vespa GTS300 में 278 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 23.8 bhp की पावर और 26 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ GTS 300 सबसे पावरफुल Vespa स्कूटर बन चुका है।

loksabha election banner

इस इंजन के साथ पावर आउटपुट के मामले में यह स्कूटर सीधा Royal-Enfield की 350 cc और Jawa की 300 cc वाली बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। अपडेट्स में इंजन में नए पिस्टन्स और सिलेंडर्स दिए गए हैं, जो कि इंजन दहन कक्ष दक्षता को बेहतर बनाता है और हॉर्सपावर को 12 फीसद और टॉर्क को 18 फीसद ज्यादा बढ़ाता है।

Piaggio के मुताबिक Vespa GTS 300 की परफॉर्मेंस में सुधार करने के बाद यह पहले की तुलना में अधिक ईंधन कुशल है। इसके अलावा यह इंजन लेटेस्ट उत्सर्जन मानकों - यूरो 4 और यूरो 5 का पालन करता है और इसमें स्टैंडर्ड ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है।

Vespa GTS 300 में नए LED हेडलाइट्स और एक सीट डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा इसके सीट के नीचे स्टोरेज में दो ओपन-फेस हेलमेट्स रखने की जगह और एक USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा स्कूटर में अब ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी गई है। Vespa GTS 300 में पांच विकल्प - GTS, GTS Touring, GTS Super, GTS SuperSport और GTS SuperTech मौजूद हैं। भारतीय बाजार में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें:

2019 Kawasaki Versys 1000 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 10.69 लाख रुपये

Tata Motors की दुनियाभर में घटी बिक्री, जनवरी महीने में आई 12% की गिरावट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.