नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। UrDa Mobility कंपनी ने भारत में अपनी प्रवेश की घोषणा की है। योरडा मोबिलिटी 2017 से 37 UrDa स्टेशनों के साथ ताइवान में संचालन कर रही है। भारत पूरे एशिया में कंपनी के विस्तार के तहत पहला देश है। UrDa, अहमानी ग्रुप द्वारा समर्थित है, जो ई-स्कूटर और कम्पोनेंट विनिर्माण में 20 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक प्रमुख ताइवानी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता है। ई-स्कूटर जापान, हांगकांग और प्रमुख यूरोपीय देशों जैसे 26 से अधिक देशों में अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं और बेहद लोकप्रिय हैं। इसने भारतीय बाजार में एक ठोस, मजबूत और अत्यधिक इंजीनियर उत्पाद लाने के लिए योरडा मोबिलिटी की एक मजबूत क्षमता को स्थापित किया।

योरडा मोबिलिटी के संस्थापक, सुश्री त्ज़ु ची कुंग ने भारतीय बाजार में अपनी शुरूआत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “योरडा मोबिलिटी भारत में एक बेहद एडवांस्ड ई-स्कूटर और अत्याधुनिक एज पेटेंट टेक्नोलॉजी के साथ प्रवेश कर रही है। योरडा एक शेयर्ड, कनेक्टड और और इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म है, जो शहरों को प्रदूषण, भीड़भाड़ कम करने और समृद्धि लाने में मदद करता है। आज, ईवी की वहनक्षमता एक बड़ी चुनौती है और यदि इसे सुलझा लिया जाता है, तब भी भीड़भाड़ की चुनौती रहेगी। योरडा भारतीय शहरों में पेश आने वाली इन सभी चुनौतियों को कम करने का उपाय है। यह प्रत्येक स्मार्ट शहर के लिए एक समाधान है, भारत कई स्मार्ट शहरों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और हमारे पास परिवहन के नए युग के लिए एक सही समाधान है।”

कंपनी अहमानी ई-स्कूटर के साथ अपनी शेयर्ड मोबिलिटी सेवाओं की शुरुआत करेगी, जिसमें 250 किलोग्राम भार क्षमता, उच्च ग्रेडबिलिटी और पेटेंट वाले आईओएमटी (इंटरनेट ऑफ मूविंग थिंग्स) प्रणाली शामिल है। एक और निर्णायक विशेषता यह है कि बैटरी का कार्यकाल काफी अधिक है; यह वास्तव में एक सफलत तकनीक है जो कोई अन्य ब्रांड प्रदान नहीं कर रहा है। अधिकतम गति 85 किमी/घंटा है और इसकी रेंज 80-120 किमी है। यह योरडा स्पीड के साथ आता है, जो स्कूटर को केवल 20 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज करने की क्षमता देता है।

यह भी पढ़ें:

Honda Activa 125 के BS-VI वर्जन में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें

ट्रैफिक पुलिस पेड़ या खंबे के पीछे छिप कर क्यों काटती है चालान? ये है कारण

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस