Move to Jagran APP

Upcoming SUVs: 10 लाख से कम दाम में लांच होंगी ये चार नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानें डिटेल्स

निसान मैग्नाइट को फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में मिड-लाइफ अपडेट मिलने वाला है और इसे 2024 के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। किआ वर्तमान में भारत के लिए एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है और संभवतः यह अगले साल लॉन्च होगी। स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल भारत में लॉन्च होने वाली है और इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख से कम होगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Tue, 09 Jul 2024 09:00 PM (IST)
ये चार नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 10 लाख से कम दाम में लांच होंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में SUVs का दबदबा है। जबरदस्त फीचर्स और स्पेस के साथ बेहतरीन परफॉरमेंस देने की बदौलत ये सेगमेंट सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इसे ध्यान में रखते हुए देश के पॉपुलर OEMs आने वाले दिनों में 4 नई एसयूवी पेश करने जा रहे हैं। इनकी कीमतें 10 लाख रुपये का आस-पास होने वाली हैं।

Nissan Magnite Facelift

निसान मैग्नाइट को फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में मिड-लाइफ अपडेट मिलने वाला है और इसे 2024 के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। एक्सटीरियर में बदलाव के अलावा इस SUV में 6 एयरबैग और सिंगल-पैन सनरूफ जैसे कई नए फीचर जोड़े जाएंगे।

केबिन के अंदर भी डैशबोर्ड के लिए एक नया लेआउट होने की उम्मीद है। स्पाई शॉट्स के अनुसार, एलईडी हेडलैम्प्स का एक नया सेट, अपडेटेड बंपर और फ्रंट ग्रिल और अपडेटेड टेल लैंप पैकेज का हिस्सा होंगे। मैकेनिकली, मैग्नाइट फेसलिफ्ट में पहले जैसा ही 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Jimny को खरीदने का है बेहतरीन मौका, July 2024 में मिल रहा सबसे ज्‍यादा Discount

New-Gen Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू का दूसरा जनरेशन मॉडल वेन्यू अगले साल यानी 2025 में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इसमें अंदर से लेकर बाहर तक कई बदलाव किए जाएंगे। वर्तमान में कोरियाई कंपनी के लिए वेन्यू एक अच्छी बिक्री वाली कार है और इसे 2022 में फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में अपडेट किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, आने वाली नई-जनरेशन वेन्यू हुंडई की नई तालेगांव स्थित मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में निर्मित होने वाला पहला मॉडल होगा।

Kia Syros

किआ वर्तमान में भारत के लिए एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है और संभवतः यह अगले साल लॉन्च होगी। आंतरिक रूप से कोडनेम AY वाली इस सब-4-मीटर एसयूवी को घरेलू बाजार में Syros नाम से जाना जाएगा और इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। आगामी किआ कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रांड के लाइनअप में सोनेट और सेल्टोस के बीच स्थित होगी।

Skoda Compact SUV

स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल भारत में लॉन्च होने वाली है। इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखे गए इस मॉडल ने एसयूवी के डिजाइन को हाइलाइट किया है। इसमें उल्टे एल-आकार के एलईडी टेल लैंप, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, इंटीग्रेटेड हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ एक रूफ स्पॉइलर शामिल है।

यह भी पढे़ं- Hyundai कर रही Maruti Fronx और Toyota Taisor को चुनौती देने की तैयारी, जानें कब होगी लॉन्‍च