Move to Jagran APP

यूपी में रजिस्‍ट्रेशन टैक्‍स खत्‍म होने पर किन Hybrid Cars को होगा फायदा, जानें डिटेल

उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से हाइब्रिड कारों पर रजिस्‍ट्रेशन टैक्‍स को खत्‍म (Hybrid Cars Road Tax Slashed in UP) कर दिया गया है। जिसके बाद राज्‍य में इस तकनीक वाली कारों की कीमत में काफी ज्‍यादा कमी आ गई है। भारत में किन कंपनियों की ओर से 30 लाख रुपये से कम कीमत पर किस गाड़ी को Hybrid तकनीक के साथ ऑफर किया जाता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 10 Jul 2024 09:05 AM (IST)
भारतीय बाजार में मारुति, होंडा और टोयोटा की ओर से Hybrid Cars को ऑफर किया जाता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यूपी की योगी सरकार ने Hybrid Cars और PHEV कारों पर लगने वाले रजिस्‍ट्रेशन टैक्‍स को खत्‍म कर दिया गया है। टैक्‍स खत्‍म होने के बाद अब इस तकनीक के साथ आने वाली कारों को खरीदना भी सस्‍ता हो गया है। अगर आप भी उत्‍तर प्रदेश में रहते हुए नई Hybrid कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो 30 लाख रुपये से कम कीमत में कौन सी कारों को खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti Grand Vitara

मारुति की ओर से ग्रैंड विटारा एसयूवी को हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर किया जाता है। इस कार में Smart Hybrid और Strong Hybrid तकनीक को दिया जाता है। इस तकनीक के साथ आने वाली ग्रैंड विटारा की एक्‍स शोरूम कीमत 18.43 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Invicto

मारुति की ओर से सबसे महंगी गाड़ी के तौर पर इनविक्‍टो को लाया जाता है। इसमें भी कंपनी स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड तकनीक को ऑफर करती है। इसके सभी वेरिएंट में इसी तकनीक को दिया जाता है। मारुति इनविक्‍टो की एक्‍स शोरूम कीमत 25.21 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश सरकार ने किया बड़ा फैसला, Hybrid कार खरीदने वालों को होगी लाखों रुपये की बचत, जानें पूरी डिटेल

Honda City E-HEV

जापानी वाहन निर्माता होंडा की ओर से भी मिड साइज सेडान कार सिटी को इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ लाया जाता है। कंपनी की यह इकलौती कार है जिसे इस तकनीक के साथ भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 20.55 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Toyota Urba Cruiser Hyryder

जापानी वाहन निर्माता टोयोटा की ओर से भी भारतीय बाजार में Urban Cruiser Hyryder को Hybrid तकनीक के साथ पेश किया जाता है। इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन इसके हाइब्रिड वर्जन की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 16.66 लाख रुपये है।

Toyota Innova Hycross

टोयोटा की ओर से हाइब्रिड एमपीवी के तौर पर Innova Hycross को भी ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी को हाइब्रिड तकनीक के साथ 25.97 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Tata Safari और Harrier को July 2024 में खरीदने का बेहतरीन मौका, कम कीमत के साथ मिल रहे लाखों रुपये के Discount Offers