Move to Jagran APP

हाईवे पर किया स्टंट तो हो सकती है जेल, वीडियो देखकर पुलिस काट रही भारी-भरकम चालान

ट्विटर पर एक शख्स ने हाईवे पर लहराकर स्कॉर्पियो चलने का एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया जहां यूपी पुलिस से अनुरोध किया कि इस गाड़ी पर कार्रवाई की जाए जाए। जहां यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavMon, 30 Jan 2023 09:28 AM (IST)
हाइवे पर गाड़ी चलाते समय न करें ये काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इन दिनों ट्रैफिक पुलिस काफी सख्त है। ट्रैफिक सिग्नल को जंप करने या फिर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर चालान तो कटता ही है साथ ही साथ अब वायल वीडियो में अगर कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके नंबर प्लेट के माध्यम से चालान काटा जाता है। ऐसे में सड़कों पर आप जब भी चलें ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें।

सोशल मीडिया के जरिए भी कट रहा चालान

दरअसल, ट्रैफिक पुलिस अब और भी ज्यादा स्मार्ट हो गई है। सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए बहुत से लोग स्टंट वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। वहीं हाइवे पर गाड़ी चलाते समय लोग अपनी गाड़ी की स्पीड तेज कर लेते हैं, जहां बाद उनके घर चालान की नोटिस पहुंच जाती है। इसका ताजा उदाहरण हाईवे पर काले रंग की एक स्कॉपियो की वायरल वीडियो से ले सकते हैं। सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो पर नोएडा पुलिस ने एक्शन लिया जहां 25 हजार रुपये तक का भारी चालान काटने की बात सामने आई है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

 ट्विटर पर एक शख्स ने हाईवे पर लहराकर स्कॉर्पियो चलने का एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया, जहां यूपी पुलिस से अनुरोध किया कि इस गाड़ी पर कार्रवाई की जाए जाए। जहां यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। जब ये वीडियो नोएडा ट्रैफिक पुलिस के सामने आयी तो उन्होंने गाड़ी के नंबर की मदद से कार चलाने वालों का पता लगा कर हिरासत में लिया और भारी भरकम चालान काट दिया।

इतने का कटा चालान

यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन का 25 हजार रुपये का चालान काट लिया। इसके अलावा, इस घटना में शामिल 4 लोगों को हिरासत में लेकर चालक के ड्राइविंग लाइसेंस और स्कॉर्पियो के रजिस्ट्रेशन नंबर की आरसी के निरस्तीकरण की रिपोर्ट संबंधित आरटीओ को भेज दिया।

इस तरह की घटना आपके साथ न हो इसके लिए आपको सड़क पर वाहन चलाते समय करतब दिखाने से बचना होगा। क्योंकि, ट्रैफिक पुलिस दौड़ा-दौड़ा कर चालान काट रही है। इस तरीके के रश ड्राइविंग पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त को होंगे ही होंगे साथ ही साथ आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

17 हजार से कम में नई कार! वायरल हो रही आनंद महिंद्रा की सोशल मीडिया पोस्ट

Hero कल लॉन्च करेगी Maestro Xoom, जानिए इसके संभावित फीचर्स और इंजन के बारे में