Move to Jagran APP

Tata Punch CNG VS Maruti Wagon R CNG दोनों की कीमत और फीचर्स में कितना होगा अंतर, यहां देखें तुलना

टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी दोनों ही कंपनियों को सबसे अधिक भारतीय बाजार में पसंद किया जाता है। टाटा मोर्टस हाल के दिनों में अपनी नई सीएनजी कार पंच लेकर आने वाली है। इसकी टक्कर बाजार में मारुति की वैगनआर सीएनजी से होगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 12:38 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 12:38 PM (IST)
Tata Punch CNG VS Maruti Wagon R CNG दोनों की कीमत और फीचर्स में कितना होगा अंतर, यहां देखें तुलना
Tata Punch CNG VS Maruti Wagon R CNG

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Tata Punch CNG VS Maruti Wagon R CNG: टाटा मोटर्स ने हाल के दिनों में अपनी नई सीएनजी कार Tiago NRG CNG लॉन्च की है। ये गाड़ी कंपनी की तीसरी सीएनजी कार है। इससे पहले बाजार में कंपनी ने टाटा Tiago और Tigor CNG भी लॉन्च की है। जिसके कारण टाटा की सीएनजी में पोर्टफोलियो काफी तेजी से बढ़ गया है। कंपनी अब टाटा पंच के सीएनजी वर्जन को लॉन्च करने की पुरी तैयारी में है।

loksabha election banner

Maruti Wagon R CNG

मारुति सुजुकी ने लंबे इंतजार के बाद बाजार में अपनी WagonR सीएनजी को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 6.81 लाख रुपये है। इसका सीएनजी वेरिएंट 56 बीएचपी की पावर और 82 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार को पुरे दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। वैगनआर के LXI वेरिएंट में सीएनजी किट है जो इसे पूरी तरह से अलग बनाती है।

दो तरह के पेट्रोल इंजन के साथ ये कार मौजूद है इसके एक वेरिएंट में 1.0 लीटर और दूसरे वेरिएंट मे 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। एस-CNG में यह माइलेज 34.05 किलोमीटर प्रति लीटर का देती है। इसमें 7 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,पावर विंडो ,स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल ,एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) जैसे फीचर्स दिए गए है। एस-CNG में यह माइलेज 34.05 किलोमीटर प्रति लीटर का देती है।

Tata Punch CNG

टाटा पंच सीएनजी टियागो और टिगोर सीएनजी मॉडल सामान्य ही 1.2 लीटर पेट्रोल-सीएनजी पावरट्रेन के साथ आएगी। Tiago, Tigor और NRG CNG मॉडल में यह इंजन CNG पर चलने पर 6000rpm पर 73PS की पावर और 3500rpm पर 95Nm का टार्क जनरेट करती है। कंपनी ये दावा करती है कि इसका माइलेज 26.49kmpkg है। कंपनी इस कार को साल 2023 के शुरुआत ऑटो एक्सपो में पंच ईवी के साथ पंच सीएनजी का प्रदर्शन कर सकती है।

कीमत

इसकी टक्कर मारुति ब्रेज़ा सीएनजी, नेक्सन सीएनजी  से होगी। भारतीय बाजार में इसकी संभावित कीमत 6.75 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 8.37 लाख रुपये है। यानी इस कार के सीएनजी वर्जन की कीमत 7.65 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और 9.27 लाख रुपये तक हो सकती है।

ये भी पढ़ें-

जनवरी 2023 से होने लगेगी Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी, जानें आपके राज्य में कब होगी शुरू

गियरबॉक्स के कंडीशन पर रखें नजर, वरना कार के परफार्मेंस पर पड़ेगा खासा असर



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.