नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Nexon Price Hike: टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली नेक्सन एसयूवी के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर आ गई है। पूरे साल इस कार की इतनी डिमांड देखी गई कि अंत तक आते-आते इसकी कीमतों को बढ़ा दिया गया है। इसके कुछ मॉडलों में 10,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, तो कुछ मॉडल्स 18,000 रुपये से महंगे हो गए हैं। बता दें कि नेक्सन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की इस साल यह तीसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले इसकी कीमतों में इजाफा जनवरी और फिर जुलाई में किया गया था। 

Nexon SUV की नई कीमत

बढ़ोतरी के बाद नेक्सन एसयूवी कारों की शुरुआती कीमत 7.70 लाख रुपये हो गई है, जो कि पहले 7.60 लाख रुपये थी। इसके XE, XM, XZ और XZ काजीरंगा सीरीज की कारों की कीमतों को 10,000 रुपये से बढ़ा दिया गया है। वहीं, XZ+, XZA+ और इसके डार्क एडिशन को 18,000 रुपये महंगा किया गया है। अब इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.17 लाख रुपये हो गई है।

Tata Nexon Car का इंजन

टाटा नेक्सन कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प देखने को मिलता है। इसका 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर देता है, जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन 108bhp की पावर और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके आलवा टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार के रूप में भी आती है। नेक्सन ईवी मैक्स के पावरट्रेन में 40.5kWh का बैटरी पैक दिया है, जो 143bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक कार महज 9 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी सिंगल चार्ज पर 437 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें-

बाइक और स्कूटर का इंश्योरेंस कराते समय बस इन बातों का रख लें ध्यान, फुल कवरेज के साथ मिलेंगे कई और बेनेफिट

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट