Move to Jagran APP

Tata Nexon के ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर, साल के अंत में इतने रुपये हो गई महंगी

Tata Nexon SUV कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली गाड़ियों में से एक है। शानदार बिक्री की वजह से इसकी कीमतों को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। बता दें कि यह एक साल में तीसरी बढ़ोतरी है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 02:22 PM (IST)
Tata Nexon के ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर, साल के अंत में इतने रुपये हो गई महंगी
Tata Nexon SUV Car Price Hike Up To Rupees 18,000 in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Nexon Price Hike: टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली नेक्सन एसयूवी के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर आ गई है। पूरे साल इस कार की इतनी डिमांड देखी गई कि अंत तक आते-आते इसकी कीमतों को बढ़ा दिया गया है। इसके कुछ मॉडलों में 10,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है, तो कुछ मॉडल्स 18,000 रुपये से महंगे हो गए हैं। बता दें कि नेक्सन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की इस साल यह तीसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले इसकी कीमतों में इजाफा जनवरी और फिर जुलाई में किया गया था। 

loksabha election banner

Nexon SUV की नई कीमत

बढ़ोतरी के बाद नेक्सन एसयूवी कारों की शुरुआती कीमत 7.70 लाख रुपये हो गई है, जो कि पहले 7.60 लाख रुपये थी। इसके XE, XM, XZ और XZ काजीरंगा सीरीज की कारों की कीमतों को 10,000 रुपये से बढ़ा दिया गया है। वहीं, XZ+, XZA+ और इसके डार्क एडिशन को 18,000 रुपये महंगा किया गया है। अब इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.17 लाख रुपये हो गई है।

Tata Nexon Car का इंजन

टाटा नेक्सन कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प देखने को मिलता है। इसका 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर देता है, जबकि 1.5 लीटर डीजल इंजन 108bhp की पावर और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके आलवा टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार के रूप में भी आती है। नेक्सन ईवी मैक्स के पावरट्रेन में 40.5kWh का बैटरी पैक दिया है, जो 143bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक कार महज 9 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी सिंगल चार्ज पर 437 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें-

बाइक और स्कूटर का इंश्योरेंस कराते समय बस इन बातों का रख लें ध्यान, फुल कवरेज के साथ मिलेंगे कई और बेनेफिट

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.