Move to Jagran APP

Tata ला रही है ये दमदार सीएनजी कारें, लुक से लेकर इंजन तक मिलते हैं ये बेहतरीन फीचर्स

इंडियन मार्केट में टाटा मोटर्स अल्ट्रोज़ और पंच माइक्रो एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने फरवरी 2022 में Tiago CNG और Tigor CNG को लॉन्च कर CNG सेगमेंट में एंट्री की थी।(जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 04 Feb 2023 06:05 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 06:30 PM (IST)
Soon Tata is going to bring its two powerful CNG cars in the Indian market

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा की कारों को कई सालों से काफी पसंद किया जाता है। ये भारतीय बाजार में कारों की सबसे अधिक सेल करने वाली कंपनियों में से एक है। आपको बता दें कि इंडियन मार्केट में टाटा मोटर्स अल्ट्रोज और पंच माइक्रो एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी ने इन दोनों कारों को 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी ने फरवरी 2022 में Tiago CNG और Tigor CNG को लॉन्च कर CNG सेगमेंट में एंट्री की थी।

Tata Altroz और TATA Punch CNG

वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रोज और पंच सीएनजी में एक स्प्लिट टैंक सेटअप देगी। टैंक को बूट फ्लोर में फिट किया गया है। टैंक की क्षमता 30 लीटर है। कंपनी ने बूट स्पेस की क्षमता में कोई कमी नहीं छोड़ी है।  Altroz ​​और Punch के रेगुलर वेरिएंट में 345 लीटर और 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

इंजन

पावरट्रेन की बात करें तो अल्ट्रोज और पंच सीएनजी, दोनों में समान 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो 86 PS की पावर और 113 Nm का टार्क जनरेट करता है। हालांकि, CNG मोड में इंजन 77 PS कम और 93 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल के साथ आती है। टियागो सीएनजी के समान, अल्ट्रोज और पंच के सीएनजी संस्करणों में लगभग 26-27 किमी/किलोग्राम का माइलेज मिल जाता है।  

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो दोनों कारों में Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है।

ये भी पढ़ें-

Car Safety Features: 6 एयरबैग्स के साथ आती हैं ये सेफ्टी फीचर्स वाली कारें, लुक शानदार; इंजन दमदार

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार खरीदने जा रहे हैं, तो पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.