Move to Jagran APP

Tata Altroz CNG के लॉन्च से पहले ही जानें कंपनी इसमें क्या कुछ देगी खास, यह कितनी किफायती ?

Tata Altroz CNG भारतीय बाजार में Tata Altroz अपने डिजाइन और सेफ्टी के लिए जाने जाती है। वहीं इसकी टक्कर इंडियन मार्केट में हुंडई i20 और मारुति सुजुकी बलेनो जैसी गाड़ियों से है।आज हम आपके लिए इस कार से जुड़ी कुछ प्रमुख बातों को लेकर आए हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sun, 16 Oct 2022 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Oct 2022 04:38 PM (IST)
लॉन्च से पहले ही जानें कंपनी इसमें क्या कुछ देगी खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Altroz: ये कार दो पेट्रोल इंजन एक डीजल इंजन के साथ आती है। वहीं इसका सीएनजी वर्जन भी जल्द ही आ सकता है। अगर आप सीएनजी कारों के शौकीन हैं तो आपको बता दे भारतीय बाजार में जल्द ही टाटा इसके सीएनजी वर्जन को लेकर आने वाली है।

Tata Altroz  इंजन

यह कार 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हो सकती है। वहीं इसका इंजन पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ को काफी बेहतरीन प्रभावशाली प्रदर्शन देगा।

Tata Altroz  फीचर्स

आपको बता दें टाटा टियागो सीएनजी की तरह ही कंपनी अल्टो सीएनजी को भी कई वैरीअंट में पेश कर सकती है इसका उच्च वैरीअंट कई सुविधाओं से लैस भी हो सकता है। वहीं इसमें फीचर्स की बात करें तो एक बड़ी टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन सिस्टम एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ऑटोमेटिक जलवायु नियंत्रण कंट्रोल और बहुत सारे फीचर्स इसमें शामिल हो सकते हैं।

Tata Altroz  विशेषताएं 

टाटा टियागो सीएनजी की तरह, अल्ट्रोज सीएनजी को भी कई वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है। उच्च-स्पेक वेरिएंट को सुविधाओं की एक लंबी सूची के साथ पेश किया जाएगा जिसमें एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक अर्ध-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, और बहुत कुछ शामिल हैं।

Tata Altroz  डिजाइन

कंपनी ने डिजाइन के मामले में इसे काफी बेहतरीन तरीके से लुक दिया है। हालांकि टाटा अल्ट्रोज  सीएनजी को अलग करने के लिए ब्रांड में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं वहीं इनमें एक्सक्लूसिव एक्सटीरियर कलर ऑप्शन और बॉडी पैनल पर नए बैज नजर भी आ सकते हैं

Tata Altroz कीमत

कंपनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर किसी भी तरीके का कोई भी खुलासा नहीं किया है लेकिन माना यह जा रहा है कि इसकी कीमत 80,000 रुपये  तक अधिक हो सकती है पैट्रोल वेरिएंट से हालांकि यह ध्यान देने योग्य है कि अल्ट्रोज के सभी वेरिएंट खरीदारों के लिए सीएनजी पावरट्रेन ऑप्शन के साथ उपलब्ध नहीं होंगे।

Tata Altroz लॉन्च तारीख

वाहन निर्माता कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में नए टाटा अल्ट्रा सीएनजी के आधिकारिक लॉन्च  टाइमलाइन की घोषणा नहीं की है। लेकिन अनुमान यह लगाया जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत तक मार्केट में उतार सकती है।

ये भी पढें- 

Upcoming New Cars under 10 lakh: मात्र 10 लाख रुपये से कम में आने वाली ये नई कारें क्या इंतजार करने के लायक?

Upcoming 5-Door SUVs : 2023 में होगी 5 डोर वाली एसयूवी की एंट्री, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.