Move to Jagran APP

जब अंग्रेज के मजाक पर इस सरदार ने कहा था- जितने रंग की पगड़ी पहनूंगा उतनी रंग की Rolls Royce रखूंगा

रुबेन सिंह आज कई भारतीयों के रोल मॉडल बन चुके हें

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 01:53 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:33 AM (IST)
जब अंग्रेज के मजाक पर इस सरदार ने कहा था- जितने रंग की पगड़ी पहनूंगा उतनी रंग की Rolls Royce रखूंगा
जब अंग्रेज के मजाक पर इस सरदार ने कहा था- जितने रंग की पगड़ी पहनूंगा उतनी रंग की Rolls Royce रखूंगा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। आज हम आपको एक अरबपति सरदार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। हम आपको इंग्लैंड में रहने वाले अरबपति सिख बिजनेसमैन रुबेन सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक नहीं, दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग के Rolls Royce गाड़ियों के मालिक हैं। इससे पहले कि हम आपको इनके और इनकी कहानी के बारे में बताएं यहां जानना जरूरी है कि Rolls Royce दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियों में से एक है।

loksabha election banner

रुबेन सिंह की कहानी शुरू होती है एक ब्रिटिश नागरिक के नस्लभेदी टिपण्णी से। दरअसल एक समय था जब रुबेन सिंह को बिट्रिश बिल गेट्स कहा जाता था। उन्होंने Miss Attitude क्लोथिंग लॉन्च की थी। एक समय उनका कारोबार करीब 10 मिलियन पाउंड से अधिक का था, लेकिन फिर बुरा वक्त आया और उन्हें केवल 1 पाउंड में अपना पूरा रिटेल कारोबार बेचना पड़ा। रुबेन सिंह के हाथ से AllDayPA कंपनी भी चली गई और उन्हें दिवालिया घोषित कर दिया गया।

इसी दौरान एक एक ब्रिटिश बिजनेसमैन ने उनकी पगड़ी को लेकर मजाक उड़ाते हुए कहा कि, तुम केवल रंग-बिरंगी पगड़ियां ही पहन सकते हो। यह बात रुबेन को बहुत बुरी लगी। इसके बाद उन्होंने अपना बिजनेस वापस खड़ा करने का फैसला किया। रुबेन सिंह से उस ब्रिटिश बिजनेसमैन से कहा कि, 'जितने रंग की पगड़ी पहनूंगा उतनी रंग की Rolls Royce रखूंगा'।

खराब वक्त के दौरान भी रुबेन सिंह ने हार नहीं मानी और साल 2015 में AllDayPA पर दोबारा कब्जा हासिल किया। इसके बाद रुबेन सिंह ने एक नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग की Rolls Royce खरीदी। उनके इस कारनामे को सोशल मीडिया पर काफी सराहा गया।

रुबेन सिंह आज कई भारतीयों के रोल मॉडल बन चुके हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कंपनी में करीब 500 या इससे भी ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.