नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पूणे-बेस्ड AJP ग्रुप इस साल भारत में बहुचर्चित Shelby Mustang GT500 को लॉन्च करने जा रही है। इस मल्टी-ब्रांड कंपनी ने हाल ही में मानस दीवान को अपना चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) नियुक्त किया है, जिन्होंने कहा कि कंपनी ने Scomadi स्कूटर और Shelby जैसे परफॉर्मेंस ऑटो ब्रांडों के साथ भागीदारी की है। ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत में आने वाली पहली कार नई 2020 Shelby Mustang GT500 होगी। इस साल की शुरुआत में ही Ford परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड पॉनी कार ने 2019 में डेट्रायट मोटर शो में अपनी आधिकारिक शुरुआत की थी और यह संभव है कि कार को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, रेगुलर Mustang पर आधारित Shelby द्वारा निर्मित यह विशेष GT500 सबसे शक्तिशाली Ford कार होगी। Shelby GT500 में हैंड-बिल्ट सुपरचार्ज्ड 5.2 लीटर एल्यूमिनियम एलॉय इंजन के साथ इन्वर्टेड 2.65 लीटर रूट्स-टाइप सुपरचार्जर V8 इंजन दिया जाएगा जो करीब 700bhp की पावर देगा। Shelby GT500 में 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया जाएगा, जो कि स्मूथली 100 मिलीसेकंड से भी कम समय में शिफ्ट हो जाएगा। इस डुअल-क्लच ट्रांसमिशन को कई तरह के ड्राइव मोड्स के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें normal, slippery, sport, drag और track शामिल हैं।

इसके अलावा Ford Mustang में Shelby का सिग्नेचर अक्षर दिया जाएगा और इसमें बड़ी ग्रिल के साथ सेंटर में कोब्रा दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें स्पोर्टी बंपर के साथ एक लिप स्पॉयलर, 20-इंच कार्बन फाइबर व्हील्स दिए गए हैं। कार में 0.5 इंच चौड़े रियर व्हील्स (11.5 इंच), कस्टम मिशेलिन पायलट स्पोर्ट कप 2 टायर्स, एडजस्टेबल एक्सपोस्ड कार्बन फाइबर GT4 ट्रैक विंग और स्प्लिटर विकर्स के साथ इंटीग्रेटेड डाइव प्लेन दिया जाएगा। इसके अलावा कार पर हमें रनिंग सिग्नेचर ट्विन रेसिंग स्ट्रिप्स भी भी देखने को मिलेगी जो फ्रंट से लेकर बैक तक होगी।

यह भी पढ़ें:

Hero Xpulse 200 और Xpulse 200T की तस्वीरें लीक, जल्द हो सकती है लॉन्च

अगले महीने से महंगी हो जाएंगी Tata Motors की कारें, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey