नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का क्रेज इंडियन मार्केट में काफी ज्यादा है, यही वजह है कि कंपनी एक के बाद बेहतरीन बाइक्स लॉन्च करने के लिए तैयार है। आने वाली समय में कंपनी हिमालय 40 लॉन्च करने वाली है, वहीं इस समय रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 भी चर्चा में है। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी भविष्य की योजना का खुलासा किया जिसमें कई नई 350cc, 450cc और 650cc मोटरसाइकिल शामिल हैं। आइये जानते हैं रॉयल एनफील्ड 650 में क्या कुछ आएगा नजर।

कंपनी ने शेयर किया था प्लान

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी भविष्य की योजना का खुलासा किया था, जिसमें कई नई 350cc, 450cc और 650cc मोटरसाइकिल शामिल हैं। दरअसल, कंपनी ने अपने कुछ अपकमिंग प्रोडक्ट्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। आरई की आगामी 650 सीसी रेंज में 6 नए मॉडल होंगे, जिनके नाम हिमालयन 650, शॉटगन 650, स्क्रैम्बलर 650, बुलेट 650, क्लासिक 650 और एक रेट्रो-स्टाइल वाली कॉन्टिनेंटल जीटी 650 रेसिंग मोटरसाइकिल है।

Royal Enfield Classic 650

क्लासिक 650 को कई इस साल कई पार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। स्पॉटेड मोटरसाइकिल में ब्लैक-आउट ब्लैक अलॉय व्हील्स, स्प्लिट सीट्स के साथ रिमूवेबल पिलियन यूनिट, ट्विन एग्जॉस्ट पाइप और एक एक्सेंट्रिक्स माउंटेड सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट डायल भी होगा। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 649cc का ट्विन मोटर मिल सकता है। ये 47PS की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

नई आरई क्लासिक 650 अपने प्लेटफॉर्म और इंजन को इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के साथ साझा करेगी। इसके अधिकांश डिजाइन एलिमेंट 350cc मॉडल के समान होंगे। बाइक में रेट्रो-स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, ब्रॉड-चेस्टेड राइडिंग एर्गोनॉमिक्स और राउंड टेललैंप की सुविधा होने की संभावना है।

आरई क्लासिक 650 फीचर्स

मॉडल में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक कलर टीएफटी डिस्प्ले, दो ट्रिप मीटर, ट्रिपर नेविगेशन डिस्प्ले और क्लासिक 350 के समान स्विचगियर हो सकता है। नया आरई क्रूजर यूएसडी फोर्क्स अपफ्रंट और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ आ सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम में स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक शामिल हो सकते हैं।

जानिए कब तक होगी लॉन्च

कंपनी ने अभी तक इस बाइक को लेकर ऑफिसियल कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कयास लगाया जा रहा है कि नई क्लासिक 650 के 2023 की दूसरी छमाही या 2024 की शुरुआत में पहली बार पेश हो सकती है। इसकी कीमतें 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

शख्स ने खटारा स्कूटर का किया ऐसा इस्तेमाल, आनंद महिंद्रा भी हो गए फैन

दिल्ली में 9 दिसंबर तक इन गाड़ियों की नो एंट्री, नियम तोड़ने पर भरना पड़ेगा भारी चालान

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट