नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Royal Enfield ने Bullet और Bullet Electra मॉडल्स की 7,000 यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने यह रिकॉल ब्रेक कैलिपर बोल्ट में आई खराबी के चलते किया है। कंपनी का कहना है कि 20 मार्च 2019 और 30 अप्रैल 2019 के बीच बनाए गए दो मॉडलों की मोटरसाइकिलों पर ब्रेक कैलिपर बोल्ट के संबंध में एक सक्रिय फिल्ड सर्विस एक्शन ले रही है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "ऐसा इसलिए है क्योंकि सेवा जांच से पता चला है कि ब्रेक को कैलिपर बोल्ट पर बनाए रखा गया था, जैसा कि वेंडर द्वारा आपूर्ति की गई थी, इनमें से कुछ मोटरसाइकिलों पर रॉयल एनफील्ड की गुणवत्ता मानकों के अनुसार नहीं थी।"

Royal Enfield 650 Twins पिछले साल हुई बड़ी लॉन्च में से एक थी। कंपनी ने अपनी इन दो नई बाइक्स को नवंबर 2018 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। Royal Enfield Interceptor 650 की शुरुआती पैन इंडिया कीमत 2.50 लाख रुपये है। वहीं, Royal Enfield Continental GT 650 की शुरुआती पैन इंडिया कीमत 2.65 लाख रुपये है। इन बाइक्स पर कंपनी की तरफ से तीन साल की स्टैंडर्ड वारंटी या 40000 किलोमीटर की वारंटी दी गई है। हालांकि, इन बाइक्स की बिक्री में गिरावट देखी जा रही है। 500c रेंज वाली Bullet, Thunderbird और Classic की बिक्री में जनवरी महीने से ही गिरावट देखी जा रही है।

Royal Enfield की Amazon पर एक्सेसरीज खरीदने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें:

Hyundai Grand i10 का CNG वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत Rs 6.39 लाख

Maruti के बाद Tata Motors ने की बड़ी घोषणा, नहीं बेचेगी छोटी डीजल कारें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस