नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai ने चुपचाप अपनी पॉपुलर हैचबैक Grand i10 का CNG वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने CNG वर्जन मिड-स्पेक Magna ट्रिम में उतारा है। Hyundai Grand i10 CNG की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये और मुंबई में 6.41 लाख रुपये एक्स शोरूम है। यानी अगर अतिरिक्त CNG किट की बात करें तो यह पेट्रोल वर्जन से करीब 67,000 रुपये महंगी है। CNG का विकल्प पहले केवल टैक्सी ऑपरेटरों के लिए Grand i10 प्राइम पर उपलब्ध था, लेकिन अब कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने निजी खरीदारों के लिए भी विकल्प शामिल कर दिया है।

यह देखते हुए कि उच्च-स्पेक Sportz और Asta वेरिएंट को शामिल नहीं किया गया, तो बता दें CNG की पेशकश काफी कम फीचर्स पर हार जाती है। फिर भी यह काफी उपकरण जैसे रूफ रेल्स, रिमोट लॉकिंग, ब्लूटूथ ऑडियो सिस्टम के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर AC वेंट्स और चारों विंडो के लिए एक पावर आउटलेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टमेंट ORVMs दिया गया है। स्टैंडर्ड सेफ्टी के तौर पर कार में फ्रंट एयरबैग्स, ABS और EBD जैसे फीचर्स पैकेज का हिस्सा हैं।

Hyundai Grand i10 CNG में 1.2 लीटर फोर-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो पेट्रोल पर 82hp की पावर और 110Nm का टॉर्क और CNG पर 66hp की पावर और 98Nm का जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। Santro के बाद Grand i10 दूसरी कार है जिसने CNG का विकल्प दिया है और यह मिड-साइज हैचबैक Maruti Suzuki Swift और Ford Figo को कड़ी टक्कर देती है, जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में मौजूद है।

Hyundai Grand i10 का Amazon पर सीट कवर खरीदने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें:

Maruti के बाद Tata Motors ने की बड़ी घोषणा, नहीं बेचेगी छोटी डीजल कारें

Hyundai Venue का भारत में शुरू हुआ प्रोडक्शन, चेन्नई प्लांट से रोल आउट हुई पहली कार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस