नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Renault भारत में आज अपनी सबकॉम्पैक्ट एमपीवी Renault Triber लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि Renault Triber को क्विड और डस्टर के बीच रखा जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी Renault Triber और इसके फीचर्स कैसे होंगे।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Triber में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 72 बीएचपी की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 5 स्पीड मैनुअल और एक 5 स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। Triber में सिर्फ पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं होगा।

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो Renault Triber में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएलएस, स्पोर्टी लुक वाला रूफ रेल्स, बॉडी क्लैडिंग, स्किड प्लेट्स, 5 स्पोक डिजाइन वाले ड्यूल टोन शेड्स एलॉय व्हील मिलेंगे। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Renault Triber में दो कलर ऑप्शन ऑरेंज और ब्लू मिलेंगे। डिजाइन की बात की जाए तो ट्राइबर में लॉजी, क्विड और डस्टर जैसा थोड़ा लुक और कुछ फीचर्स दिए जाएंगे।

हाइटेक फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एमपीवी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एपल कारप्ले, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और कूल्ड कप होल्डर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 4 एयरबैग्स, ऑटोमैटिक डोर अनलॉक्स, स्पीड अलर्ट्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Renault Triber की अनुमानित कीमत करीब 5 लाख से 7 लाख रुपये तक हो सकती है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें:22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस