नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में आजकल स्पोर्ट्स बाइक काफी ज्यादा पसंद की जा रही हैं। खासतौर पर युवाओं को तेज स्पीड से दौड़ने वाली बाइक्स काफी पसंद आती हैं। अगर भी कोई ऐसी बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha की दो बेहतरीन मोटरसाइकिल के बारे में बता रहे हैं, जिनपर कंपनी इस समय शानदार ऑफर की पेशकश कर रही है। Yamaha Fzs Fi और Yamaha Fz Fi की खरीद पर 8280 रुपये तक बचाए जा सकते हैं और इन दोनों बाइक्स को 4,999 रुपये न्यूनतम डाउन पेमेंट देकर महज 6.9 फीसद की ब्याज दर से खरीदा जा सकता है। अगर आप इस समय यामाहा एफजेडएस-एफआई और यामाहा एफजेड-एफआई को खरीदते हैं तो यह समय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो यामाहा FZS-FI और FZ-FI में 149 सीसी का एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, एसओएचसी, 2 वेल्व सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 8 हजार आरपीएम पर 13.2 पीएस की पावर और 6 आरपीएम पर 12.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस दोनों बाइक में डायमंड फ्रेम, ट्यूबलेस टायर्स, फ्रंट में एबीएस ब्रेक, रियर में डिस्क ब्रेक, एलईडी हैडलाइट, 12.8 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक, डिजिटल फ्यूल गैज, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में स्विंगर्म सस्पेंशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आकार की बात की जाए तो इस बाइक की लंबाई 1,990 एमएम, चौड़ाई 780 एमएम, ऊंचाई 1080 एमएम, सीट की ऊंचाई 790 एमएम, व्हीबेस 1,330 एमएम, मिनिमम ग्राउंड क्लीयरेंस 165 एमएम और वजन 137 किलो है।

क्या है ऑफर

Yamaha Fzs Fi और Yamaha Fz Fi की खरीद पर 8280 रुपये तक बचाए जा सकते हैं।

दोनों Bikes को महज 4,999 रुपये न्यूनतम डाउन पेमेंट देकर खरीदा जा सकता है।

लोन पर बाइक खरीदने में मात्र 6.9 फीसद की ब्याज दर देनी होगी।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो FZS-FI की एक्स शोरूम कीमत 98,180 रुपये और FZ-FI की एक्स शोरूम कीमत 96,180 रुपये है।

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस