Move to Jagran APP

Renault ने बंद किया अपना चेन्नई स्थित एलायंस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, डीलर्स को भी दी राय

रेनो इंडिया पिछले कई हफ्तों से स्थिति की निगरानी कर रहा है और उसने अपने सभी कार्यालयों डीलरशिप और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कई निवारक उपायों को लागू किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 04:52 PM (IST)
Renault ने बंद किया अपना चेन्नई स्थित एलायंस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, डीलर्स को भी दी राय
Renault ने बंद किया अपना चेन्नई स्थित एलायंस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, डीलर्स को भी दी राय

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस स्थिति के मद्देनजर सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को देखते हुए Renault ने अपनी चेन्नई में स्थित एलायंस विनिर्माण सुविधा Renault Nissan Automotive India Private Ltd. (RNAIPL) को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।

loksabha election banner

रेनो इंडिया पिछले कई हफ्तों से स्थिति की निगरानी कर रहा है और उसने अपने सभी कार्यालयों, डीलरशिप और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कई निवारक उपायों को लागू किया है और व्यक्तिगत स्तर पर जागरुकता बढ़ाने के लिए भी कदम उठाए हैं। कंपनी ने डीलर नेटवर्क के साथ नियमित सलाह भी साझा किया है और उन्हें संबंधित स्थानीय अधिकारियों, राज्य और केंद्र सरकारों और नियामक निकायों द्वारा जारी नोटिस/दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी है।

रेनो इंडिया के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, "रेनो के सभी कर्मचारी, डीलरों और अन्य पार्टरनर्स के स्वास्थ्य, सुरक्षा और भलाई उनके परिवारों और बड़े पैमाने पर समुदाय अत्यंत प्राथमिकता में हैं। बढ़ते कोरोनावयरस स्थिति और वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के मद्देनजर, उत्पादन को हमारे एलायंस प्लांट में अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। हम परिचालन फिर से शुरू करने के लिए राज्य सरकार की और अधिसूचनाओं का इंतजार करेंगे।"

मामिलपल्ले ने आगे कहा, "चेन्नई, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता और पुणे सहित हमारे कॉर्पोरेट और क्षेत्रीय कार्यालयों में सभी कर्मचारी घर से काम करना जारी रखेंगे।"

इसके अलावा रेनो इंडिया किसी भी आपात स्थिति में अपने ग्राहकों के लिए समर्थन सुनिश्चित करने के लिए अपनी 24x7 सड़क के किनारे सहायता जारी रखेगा। बता दें, रेनो के अलावा फिएट, मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, हुंडई और टोयोटा ने अपने प्लांट बंद करने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:

कोरोनावायरस के चलते TVS मोटर ने सिर्फ दो दिन के लिए बंद किया अपना प्लांट

प्लांट बंद करके Hero MotoCorp दे रही कर्मचारियों को एडवांस पेमेंट, नहीं जाएगी किसी की नौकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.