नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Raju Srivastava Car Collection: कॉमेडियन और ऐक्टर राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का बुधवार की सुबह निधन हो गया। इस बात से देश में शोक की लहर छा गई है। बता दें कि दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू 40 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। गजोधर भईया के नाम से पहचाने जाने वाले राजू को कॉमेडी के साथ-साथ लग्जरी गाड़ियों का भी शौक था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पास ऑडी से लेकर बीएमडबल्यू जैसी कई गाड़ियां थी। तो चलिए उनके कार कलेक्शन पर एक नजर डालते हैं।

Audi Q7

जानकारी के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव के पास सबसे लेटेस्ट गाड़ियों में ऑडी क्यू7 (Audi Q7) मॉडल थी। इस गाड़ी को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 79.99 लाख रुपये से शुरू है। ऑडी क्यू7 में 3.0 लीटर का V6 टीएफएसआई इंजन है जो 48 वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस है। यह पावरट्रेन दमदार 340hp की पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह गाड़ी 5 से 9 सेकेंड के भीतर 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

फीचर्स की बात करें तो बेहतर राइडिंग के लिए इसमें सात ड्राइव मोड्स के अलावा 4 जोन की एयर कंडीशनिंग, 360 डिग्री के कैमरे के साथ पार्क असिस्ट , एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन और स्‍टीयरिंग असिस्‍ट जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं।

BMW 3 Series

राजू श्रीवास्तव के कार कलेक्शन में बीएमडबल्यू 3 सीरीज कार भी है। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज के डीजल वेरिएंट में 1,998 cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो 5,000rpm पर 255bhp की पावर और 1550 से 4400rpm पर 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में बड़ी किडी ग्रिल्स, एलईडी हैडलैंप्स, एल टाइप डे-टाइम रनिंग लाइट्स और लेजर लाइट्स देखने को मिलता है। साथ ही इस सेडान कार में 8.8 इंच आइ-ड्राइव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक हैडलाइट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Toyota Innova

फैमिली कार के रूप में राजू श्रीवास्तव के पास टोयोटा की इनोवा कार भी थी। हालांकि, इसका कौन सा मॉडल उनके पास था, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। इसके लेटेस्ट मॉडल की बात करें तो इसी महीने इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 17.86 लाख रुपये है और स्टैंडर्ड इनोवा के GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है।

इंजन के लिए लिमिटेड एडिशन को 2,694cc के इंजन दिया गया है जो 15.6 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- 

आम लोगों के लिए नहीं है ये कारें, जानिए 2022 में दुनिया की 5 सबसे लग्जरी गाड़ियां, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश!

रियर सीट बेल्ट से जुड़े नियम को सख्ती से लाने के मूड में है सरकार, जारी किया ड्राफ्ट नोटिफिकेशन

Edited By: Sonali Singh