नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 5 Most Luxurious Car in the World 2022: सभी लेटेस्ट सुविधाओं से लैस, आरामदायक और जबरदस्त फरफ़ॉर्मेंस वाली लग्जरी कार हर किसी की चाहत होती है। लेकिन आज हम सिर्फ लग्जरी कार नहीं, बल्कि ऐसे मॉडल्स की बात कर रहे हैं, जो दुनिया के टॉप-5 लग्जरी कारों की लिस्ट में आते हैं। इनके फीचर्स की लंबी लिस्ट सुनकर तो आपका सिर तो चकरा ही जाएगा, साथ ही इनकी कीमत आपके होश उड़ा सकती हैं। तो चलिए इनके बारे में जानते हैं।

Bentley Flying Spur

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बेंटले फ्लाइंग स्पर का आता है। यह भारत में मिलने वाले कॉन्टिनेंटल जीटी कूप के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसकी कीमत 3.22 करोड़ से 3.41 करोड़ रुपये के बीच है। बेंटले फ्लाइंग स्पर एक 6 प्लग-इन हाइब्रिड कार है, जिसमें 4.0-लीटर V8, 6.0-लीटर W12 इंजन का विकल्प मिलता है। W12 इंजन के साथ इस कार की टॉप-स्पीड 207 मील प्रति घंटे की है।

Mercedes EQS

लग्जरी कारों की लिस्ट में दूसरा नाम मर्सिडीज की EQS कार का आता है। ऑल इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में ईक्यूएस मर्सिडीज के लाइनअप में ये सबसे लग्जरी कारों में से एक है। इसमें हाई-एंड फीचर्स को शामिल किया गया है। EQS न केवल लक्जरी कार है, बल्कि इसमें शानदार बैटरी रेंज भी है। इसमें 107.8kWh की बैटरी दी गई है, जो 450+ और 580 4MATIC दोनों कारों में भी देखने को मिलती है। रेंज की बात करें तो कार 400 मील प्रति चार्ज से अधिक की क्षमता रखती है। मर्सिडीज EQS 2.54 करोड़ रुपये की रेंज में आती है।

Mercedes S-Class

मर्सिडीज की एस-क्लास भी लग्जरी कार सेगमेंट में पूरी दुनिया में धूम मचा रही है। भारत में इस कार की कीमत करीब 1.80 करोड़ रुपये है। इसका S 500 4MATIC वेरिएंट 3.0-लीटर वाले छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 429bhp की पावर जनरेट करता है। इस दमदार इंजन के साथ यह कार 4.9 सेकेंड में 0 से 62 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Rolls-Royce Ghost

रोल्स रॉयस घोस्ट भारत में सेलेब्रिटीज द्वारा पसंद की जाने वाली सबसे लोकप्रिय कार है। इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये के बीच है। सभी लग्जरी फीचर्स से लैस यह कार पांच मीटर लंबी और 2.5 टन वजनी है, रोल्स रॉयस घोस्ट में 6,750 cc का जबरदस्त इंजन मिलता है, जो 563bhp की पावर के साथ आती है। साथ ही घोस्ट 0 से 62mph की दूरी 4.8 सेकेंड में पूरा कर लेती है और इसकी टॉप स्पीड 155mph है।

BMW 7 Series

1.62 करोड़ रुपये की रेंज में आने वाली बीएमडबल्यू 7-सीरीज दुनिया की पांच सबसे लग्जरी कारों की लिस्ट में शामिल है। यह कार 2,993 से 2,998 cc के इंजन रेंज में आती है, जिसमें पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन का विकल्प भी मिलता है।

ये भी पढ़ें- 

Bollywood Celebrities Luxury Cars: रणवीर सिंह से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, इन सितारों के पास है बेशकीमती कारें

साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार की पैसेंजर सीट पर नहीं थे एयरबैग, जानिए उस गाड़ी के एडवांस फीचर्स

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट