Move to Jagran APP

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर रेंज को किया नए फीचर्स के साथ अपडेट

Piaggio ने अपडेटेड Vespa और Aprilia रेंज के स्कूटर्स को ABS और CBS टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 09:01 AM (IST)
Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर रेंज को किया नए फीचर्स के साथ अपडेट
Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर रेंज को किया नए फीचर्स के साथ अपडेट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Piaggio India ने अपडेटेड Vespa और Aprilia रेंज के स्कूटर्स को ABS और CBS टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट कर दिया है। ये सेफ्टी फीचर्स अब नए और पुराने दोनों स्कूटर्स के लिए अनिवार्य कर दिए गए हैं। परिचयात्मक पेशकश के एक हिस्से के रूप में Piaggio अप्रैल महीने में Vespa और Apirillia दोपहिया वाहनों की ABS रेंज पर एक आकर्षक ऑफर दे रही है, जिसके तहत ग्राहक पेटीएम के माध्यम से स्कूटर खरीदने पर 6,000 रुपये का लाभ उठा सकते हैं।

loksabha election banner

Aprilia SR 150, Vespa SXL और VXL 150 में अब सिंगल-चैनल ABS दे दिया गया है। इसके अलावा Aprillia SR 125 और Vespa 125 रेंज को CBS से लैस कर दिया गया है। अपडेटेड फीचर्स के साथ इन सभी स्कूटर्स की कीमतों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएंगी।

Piaggio इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO, Diego Graffi ने कहा नए अपग्रेडेड वेस्पा और अप्रिलिया की पेशकश पर कहा, "एक वैश्विक ब्रांड के रूप में हम अपने ग्राहकों को सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से बदलते सुरक्षा मानदंड़ों का पालन करने में प्रसन्न हैं। इस कदम से दोपहिया उद्योग की पूरी सुरक्षा और राइडिंग मानकों में सुधार होगा। हमारे लिए, हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में पिछले साल पहले से ही ABS का अनुपालन था, लेकिन हम सामान्य मांग को पूरा करने के लिए देश भर में उन्हें लॉन्च कर रहे हैं।"

एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) 125 cc से ऊपर के दोपहिया वाहनों पर अनिवार्य हैं और किसी आपात स्थिति में वाहन को बिना फिसलन या व्हीकल के लॉक होने से रोकने में मदद करता है, जिससे राइडर को बेहतर नियंत्रण मिलता है। इसी तरह 125 cc डिस्प्लेसमेंट से नीचे दो-पहिया वाहनों में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को मानक रूप से फिट कर किया है जो अतिरिक्त स्थिरता के लिए आगे या पीछे के पहियों के बीच आनुपातिक ब्रेक वितरण प्रदान करता है। अगर आपके Vespa स्कूटर है और एक किफायती कीमत में स्कूटर का कवर खरीदना चाहते हैं तो Click here to Buy on Amazon पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

नई Suzuki Gixxer 155 अगले महीने भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स

Honda CB300R की डिलीवरी शुरू, इन 4 जगहों पर रहने वाले ग्राहकों के घर पहुंची बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.