Move to Jagran APP

65km की रेंज वाले Hero के इस Electric Scooter खरीदने पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

Hero Electric FLASH Li-Ion को चलाना काफी किफायती है क्योंकि इसकी रेंज बेहतर है और कीमत कम है अभी खरीदने पर यहां आकर्षक ऑफर मिल रहा है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 04:31 PM (IST)
65km की रेंज वाले Hero के इस Electric Scooter खरीदने पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट
65km की रेंज वाले Hero के इस Electric Scooter खरीदने पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Hero Electric का किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर FLASH Li-Ion भारतीय बाजार में बिकने वाला ऐसा स्कूटर है जो कि फीचर्स और पावर के मामले में काफी बेहतर है। अगर आप इस स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यहां हम आपको इस स्कूटर पर मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

कीमत और ऑफर

कीमत और ऑफर की बात की जाए तो Hero Electric FLASH Li-Ion की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 49,663 रुपये है। ऑफर की बात करें तो इस स्कूटर को अगर Paytm से खरीदा जाता है तो उस पर 10500 रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स मिल रहे हैं। आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना काफी ज्यादा किफायती है, क्योंकि यह पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर के मुकाबले अधिक माइलेज देते हैं और खर्च भी कम आता है। साथ ही साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने से प्रदूषण नहीं होता है जो कि पर्यावरण के लिए ठीक है।

चार्जिंग और रेंज

चार्जिंग और रेंज की बात की जाए तो Hero FLASH Li एक बार चार्ज होकर 65 किमी की दूरी तय कर सकता है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह स्कूटर महज 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 25 किमी की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Hero FLASH Li में डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, मैग एलॉय व्हील, LED हैडलैंप, कफर्टेबल सीटिंग और क्रैश गार्ड दिया गया है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Hero Electric FLASH Li-Ion में 250 वॉट की BLDC हब मोटर दी गई है जिसे 48V | 28AH की बैटरी से पावर मिलती है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 69 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm, व्हील साइज 16×3 इंच है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस की कोई भी जरूरत नहीं है और साथ ही साथ इसके लिए रजिस्ट्रेशन की भी कोई आवश्यकता नहीं है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लाल रंग और सिल्वर रंग में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: भारत आ रही दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car, एक बार चार्ज होकर चलेगी 351 km

यह भी पढ़ें: Kapil Dev की कारों का 1983 वर्ल्ड कप से है क्या खास कनेक्शन, यहां जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.