नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Oben Rorr Electric Motorcycle 2023: बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप कंपनी ओबेन इलेक्ट्रिक ने इसी साल अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया था और कंपनी ने अब इसके डिलीवरी टाइम के बारे में खुलासा कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी जनवरी, 2023 में शुरू होने वाली है और अब तक इसे 17,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

बता दें कि Oben Rorr को 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था और यह एक बार चार्ज करने पर 200km तक की रेंज दे सकती है।

इन राज्यों में होगी डिलीवरी

ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक को सबसे पहले भारत के नौ शहरों में डिलीवर किया जाएगा। इनमें बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत, जयपुर और नई दिल्ली शामिल हैं।

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक के पावरट्रेन

ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक में 4.4 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक दी गई है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। यह बैटरी पैक 13.4 bhp की पावर और 62Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ओबेन का दावा है कि रोर एक बार चार्ज करने पर 200 किमी का रेंज दे सकता है। इस बाइक को 0 से 40 किमी/घंटा की स्पीड तक आने में महज 3 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, मोटरसाइकिल में की टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा है।

जोड़े गए हैं कई फीचर्स 

Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक में फीचर्स के तौर पर कई लेटेस्ट सुविधाओं को जोड़ा गया है। इसमें नेविगेशन, टेलीफोनी, वाहन डायग्नोस्टिक्स, कनेक्टेड तकनीक, ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें हवॉक मोड में 100 किमी, सिटी मोड में 120 किमी और इको मोड में 150 किमी की रेंज भी मिलती है।

भारत में इसका सीधा मुकाबला, Revolt RV400 मॉडल से है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक सेगमेंट के दोपहिया वाहन जैसे कि  Ola S1  और एथर जैसे मॉडल्स से भी इसका मुकाबला रहेगा।  

ये भी पढ़ें-

बाइक और स्कूटर का इंश्योरेंस कराते समय बस इन बातों का रख लें ध्यान, फुल कवरेज के साथ मिलेंगे कई और बेनेफिट

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट