Move to Jagran APP

Nissan New 7 Seater: Renault Triber की तर्ज पर निसान उतार रही है सात सीटर MPV, बड़े कार सेगमेंट में मचेगा तहलका

Nissan New 7 Seater MPV अगर आप एक बड़ी फैमिली कार की तलाश में हैं तो आपको बता दें कि जल्द ही एक नई MPV भारत में दस्तक देने वाली है। निसान इन दिनों अपनी नई 7-सीटर कार पर काम कर रही है। (जागरण ग्राफिक्स)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Tue, 07 Feb 2023 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 01:52 PM (IST)
Nissan New 7 Seater: Renault Triber की तर्ज पर निसान उतार रही है सात सीटर MPV, बड़े कार सेगमेंट में मचेगा तहलका
Nissan to launch a new 7 Seater MPV, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan 7 Seater MPV: वाहन निर्माता कंपनी निसान (Nissan) भारत के कार बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी जल्द ही बड़ी कार सेगमेंट में एक 7-सीटर MPV को उतारने वाली है, जिसे रेनो ट्राइबर (Renault Triber) के आधार पर बनाया जा रहा है। बता दें कि रेनो ट्राइबर को सबसे सस्ती 7-सीटर MPV के रूप में देखा जाता है और आगामी कार भी इसी रेंज में आ सकती है।

loksabha election banner

Renault Triber की तरह होगी MPV

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों कंपनियों ने हाल ही में रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी एलायंस (Renault-Nissan-Mitsubishi Alliance) के तहत एक साझेदारी की है। इसमें रेनो और निसान एक दूसरे के प्लेटफॉर्म और इंजन को साझा करती है। उदाहरण के तौर पर रेनो किगर (Renautl Kiger) निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) पर आधारित है। दूसरी तरफ, रेनो ग्रुप और निसान कई नई वाहन परियोजनाओं पर भी सहयोग कर रही है।

ट्राइबर से ले सकती इंजन

निसान की आगामी 7-सीटर MPV के लिए ट्राइबर से ही इंजन को लिया जा सकता है। रेनो ट्राइबर के बेस मॉडल में 999cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6250 rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका टर्बो पेट्रोल इंजन वाला मॉडल 99 Hp की पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

डिजाइन में हो सकता फर्क

जैसा कि Kiger और Magnite में देखा गया था कि कंपनी ने इनके डिजाइन में थोड़ा बदलाव रखा था। अब उम्मीद है कि Triber और नए MPV में भी अलग डिजाइन होगा। वर्तमान में मैग्नाइट अपने स्लीक हेडलाइट्स और बड़े खुले मुंह वाले ग्रिल के साथ काफी आकर्षक नजर आती है। यह रेनो के शानदार डिजाइन को बिखेरता है। अब देखना है कि आगमी मॉडल में इससे क्या कुछ लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.