नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan India ने आज अपनी पहली कॉम्पैक्ट B-SUV का दूसरा टीजर जारी किया है। भारतीय बाजार में कंपनी इसे वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली छमाही में लॉन्च के लिये तैयार कर रही है। भारत के लिए बनी Nissan अपनी इस पहली Compact SUV को “Make in India, Make for the World” के सिद्धांत पर लेकर आएगी।

निसान की वैश्विक एसयूवी विरासत और एडवांस टेक्नोलॉजी पर निर्माण नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को कल की यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें एक मजबूत और गतिशील सड़क उपस्थिति के लिए स्टाइलिश डिजाइन के साथ एक फीचर-रिच प्रीमियम पेशकश है।

इस बार कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी के टेललाइट की झलक दिखाई है, जिसमें इसकी LED टेललाइट काफी प्रीमियम लग रही है। उम्मीद है कि यह समकालीन निसान डिजाइन की विशेषता है जो ब्रांड के अन्य वैश्विक मॉडलों में दिखाई देता है। जैसा कि जापानी वाहन निर्माता का दावा है, यह कॉम्पैक्ट एसयूवी एक नया और टेक्नोलॉजी-रिच मॉडल होने जा रहा है। इसके अलावा, एसयूवी को भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है और इसे स्थानीय स्तर पर बनाया जाएगा, यह एक विज्ञप्ति में निसान इंडिया का दावा भी है।

निसान की नई एसयूवी में निसान इंटेलिजेंट मोबिलिटी के एक हिस्से के रूप में नवीनतम तकनीक है और कंपनी की दृष्टि से यह साफ होगा कि किस तरह से वाहनों को संचालित और समाज में एकीकृत किया जाता है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को निसान की ग्लोबल एसयूवी DNA स्पिरिट ऑफ रिलेंटलेस इनोवेशन और जापानी इंजीनियरिंग, जो निसान के प्रतिष्ठित मॉडल जैसे Patrol, Pathfinder, Armada, X-Trail, Juke, Qashqai और KICKS में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:

Auto Expo 2020: Everve EF-1 इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर की जानें खास बातें

Auto Expo 2020: Tata Winger का BS6 वेरिएंट हुआ पेश, डिजाइन है लाजवाब

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस