नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इस समय इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर लगभग सभी ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारियों में लगी हुई हैं। हालांकि, कई कार मेकर्स ऐसे भी हैं, जो अभी सही मौके की तलाश में हैं। उसी में से एक कंपनी निसान भी है। निसान भारत में अपनी पहली ईवी कब लॉन्च करेगी इसके बारे में पूछे जाने पर निसान मार्केटिंग, प्रोडक्ट और कस्टमर एक्सपीरिएंस के डॉयरेक्टर मोहन विल्सन ने कंपनी का प्लान शेयर किया।

भारत में ईवी सेगमेंट में कब उतरेगी निशान?

मोहन विल्सन का कहना है कि निसान का इलेक्ट्रिफिकेशन में अच्छा खासा अनुभव और एक्सपर्टीज है। हमारे पास टेक्नोलॉजी बनकर रेडी है, जब मार्केट का स्थिति सही होगी और ग्राहकों की डिमांड ईवी की तरफ और भी ज्यादा होगा तब हम भारत में ईवी टेक्नोलॉजी से लैस गाड़ियां उताएंगे। अच्छी बात ये है कि भारत ईवी को लेकर सही दिशा में जा रहा है। यहां तक कि हमारे अपेक्षा से कही ज्यादा तेजी से मूव कर रहा है। हमने देखा कि भारत में कई ढ़ेर सारे ईवी को बढ़ावा देने के लिए नए-नए इनीसिएटिव लिए जा रहे हैं। बस हम सही समय का इंतजार कर रहे हैं जब मार्केट इसके लिए एकदम रेडी रहेगा उस समय सही प्रोडक्ट के साथ निसान अपना पहला ईवी लॉन्च करेगी।

निसान ने हाल ही में दिखाया था तीनों प्रोडक्ट

निसान ने हाल ही में अपनी तीनों प्रोडक्ट को एक टूर्नामेंट में शो किया था। जहां निसान के 120 ग्राहकों को गोल्‍फ का आनंद लेने के साथ-साथ निसान के ग्‍लोबल, प्रीमियम एसयूवी वाहनों को अनुभव करने का मौका मिला। निसान द्वारा शो किए गए प्रोडक्ट के नाम एसयूवी X-Trail, कशकाई एवं जूक था। हालांकि, भारत में इन गाड़ियों को पहली बार अक्टूबर में पहली बार प्रदर्शित किया जा चुका है।

निसान सेल्स रिपोर्ट नवंबर 2022

निसान ने नवंबर 2022 में घरेलू बाजार में 2,400 इकाइयों की थोक बिक्री दर्ज की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 9.46% कम है। अप्रैल से नवंबर 2022 तक बेची गई इकाइयों की कुल संख्या 23,344 इकाई है, जो साल दर साल 6.45% कम है। दिसंबर 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से, निसान मैग्नाइट ने अक्टूबर 2022 के अंत तक 63,356 यूनिट्स की बिक्री की है। वित्त वर्ष 2021 में निसान की कुल 9,569 यूनिट्स और FY2022 में 33,905 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

यह भी पढ़ें

शख्स ने खटारा स्कूटर का किया ऐसा इस्तेमाल, आनंद महिंद्रा भी हो गए फैन

दिल्ली में 9 दिसंबर तक इन गाड़ियों की नो एंट्री, नियम तोड़ने पर भरना पड़ेगा भारी चालान

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट