Move to Jagran APP

जल्‍द आ रही है Nissan की नई 7 seater SUV, मिलेगा दमदार इंजन के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

जापानी वाहन निर्माता Nissan भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही 7 seater SUV को पेश किया जा सकता है। निसान की ओर से इसमें कितना दमदार इंजन और फीचर्स दिया जा सकता है। इसे कब तक आधिकारिक तौर पर बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Tue, 25 Jun 2024 04:00 PM (IST)
Nissan की ओर से भारत में जल्‍द ही नई एसयूवी के तौर पर Nissan X-Trail को लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। एसयूवी सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए सभी कंपनियों की ओर से लगातार नए वाहनों को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। इसी क्रम में जापान की वाहन निर्माता Nissan भी जल्‍द ही नई एसयूवी को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से किस एसयूवी को कब तक और किन खासियतों के साथ लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

निसान लाएगी नई एसयूवी

अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए निसान की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लाया जाएगा। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को जुलाई 2024 तक पेश करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक यह एसयूवी 7 सीटों के विकल्‍प के साथ आएगी। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से अभी एसयूवी का सिर्फ टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। इसके अलावा किसी भी अन्‍य तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें कंपनी की ओर से 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। साथ ही ऑल व्‍हील ड्राइव और ड्राइविंग के लिए कई मोड्स को दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Top Scooters: May 2024 में भी Honda Activa का दबदबा कायम, जानें कौन से स्‍कूटर हुए टॉप-5 में शामिल

कैसे होंगे फीचर्स

जानकारी के मुताबिक निसान की ओर से नई एसयूवी में थ्री स्‍पोक स्‍टेयरिंग, ड्यूल टोन अपहोलस्‍ट्री, बड़ा फ्री स्‍टैं‍डिंग इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्‍टार्ट-स्‍टॉप, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ADAS, ऑटो होल्‍ड, शॉर्क फिन एंटीना, ड्यूल टोन अलॉय व्‍हील्‍स, रियर वाइपर और वॉशर, एलईडी डीआरएल, स्प्लिट हेडलैंप, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में इस एसयूवी को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। इस सेगमेंट में Toyota Fortuner, Volkswagen टिगुआन, Jeep कंपास, सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस जैसी एसयूवी आती हैं। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 17 जुलाई को पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- हुंडई की इन गाड़ियों में आ सकती है CNG की यह तकनीक, Tata को मिलेगी कड़ी टक्‍कर, जानें पूरी डिटेल