Move to Jagran APP

Motovolt भारत में बढ़ाएगी अपना ईवी कारोबर, कंपनी ने eROCKIT AG से खरीदी 10 लाख यूरो की हिस्सेदारी

Motovolt कंपनी भारत में उसके उत्पादों के औद्योगीकरण के लिए करीब एक करोड़ यूरो (करीब 90 करोड़ रुपये) का और निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उनकी कंपनी मेक इन इंडिया पहल के तहत वाहन निर्माण करेगी। ( फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Fri, 24 Mar 2023 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 05:12 PM (IST)
Motovolt भारत में बढ़ाएगी अपना ईवी कारोबर, कंपनी ने eROCKIT AG से खरीदी 10 लाख यूरो की हिस्सेदारी
Motovolt will increase its EV business in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Motovolt देश में अपने कारोबार को बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह जर्मन इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता eROCKIT AG में 10 लाख यूरो (करीब नौ करोड़ रुपये) में हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। Motovolt के फाउंडर और सीईओ तुषार चौधरी ने ये जानकारी दी है।

loksabha election banner

देश में बढ़ाएगी EV कारोबार

Motovolt कंपनी भारत में उसके उत्पादों के औद्योगीकरण के लिए करीब एक करोड़ यूरो (करीब 90 करोड़ रुपये) का और निवेश करने की योजना बना रही है। मोटोवोल्ट के फाउंडर और सीईओ तुषार चौधरी ने कहा कि उनकी ये डील भारत के इलेक्ट्रिक दोपहिया सेग्मेंट में बदलाव लाएगी। उनका उद्देश्य है कि कंपनी eROCKIT AG की मदद से भारतीय ग्राहकों को अच्छे प्रोडक्ट्स पेश करे।

Motovolt बनाएगी फ्यूचरिस्टिक डिजाइन वाली बाइक्स

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उनकी कंपनी 'मेक इन इंडिया' पहल के तहत वाहन निर्माण करेगी। कंपनी eROCKIT AG की मदद से अपनी बाइक्स में अच्छे टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म जैसे उनके फ्यूचरिस्टिक ड्राइवट्रेन और जर्मन इंजीनियरिंग का उपयोग करेगी। उनका मानना है कि Motovolt इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर करेगी। कंपनी देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल श्रेणी में प्रबल दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रही है।

वहीं दूसरी ओर eROCKIT AG के अध्यक्ष Andreas Zurwehme ने कहा, "यह निवेश एक वाहन निर्माता और प्रौद्योगिकी प्रदाता के रूप में eROCKIT की विस्तार योजनाओं को गति देगा। यह हमारे शेयरधारकों के लिए एक मजबूत संकेत है। हम आगे के निवेशकों के लिए खुले हैं।"

क्या है eROCKIT

eROCKIT एक हल्की इलेक्ट्रिक बाइक है। इसे  ह्यूमन हाइब्रिड बाइक कहा जाता है। इसे पैडल और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों माध्यमों से चलाया सकता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक बार चार्ज होने पर 120 KM रेंज देती है।इसे वैश्विक बाजार में  12,900 यूरो यानी कि, 11.42 लाख रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.