Move to Jagran APP

Motovolt लेकर आने वाला है किफायती और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर , ऐप से कनेक्ट कर उठाएं राइड का मजा

ईवी का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसमें बड़ी वाहन निर्माता कंपनी से लेकर स्टार्टअप कंपनियां भी अपने विस्तार को बढ़ा रही है। मोटोवोल्ट ने ऑटो-एक्सपो 2023 में भारत का पहला स्वदेशी स्मार्ट और मल्टी -पर्पस ई स्कूटर को पेश किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Fri, 13 Jan 2023 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 12:51 PM (IST)
Motovolt लेकर आने वाला है किफायती और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर , ऐप से कनेक्ट कर उठाएं राइड का मजा
Motovolt is going to bring an affordable and powerful electric scooter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मोटोवोल्ट ने भारत का पहला स्वदेशी स्मार्ट और मल्टी-पर्पस ई स्कूटर को पेश किया है। अपने ग्राहकों को किफायती और दमदार प्रोडक्ट देने के लिए कंपनी अपनी ओर से पूरा काम कर रही है। कंपनी पहले से ही 100 से अधिक पीओएस के साथ स्मार्ट ई -साइकिल के कैटेगरी में शामिल है और हाल ही में "यूआरबीएन" के लॉन्च के साथ ई-बाइक की एक नई कैटेगरी में कंपनी ने प्रवेश किया है।

loksabha election banner

कई सुविधाओं से होगी लैस 

इसे इलेक्ट्रिक मोटर बाइक को लोगों के हिसाब से बनाया गया है। ये कई नई सुविधाओं के साथ आ सकती है। जिससे लोगों को बाइक चलाते समय परेशानी न महसूस हो। इसके लिए इसमें (higher strength and load bearing capacity, a detachable pillion seat, and twin, removable) दिया गया है। इसके साथ ही ये 10 किलो तक की बैटरी का भी वजन उठा सकता है। बेहतर एक्सपरीरियस के लिए राइडर Motovolt app से अपनी बाइक को कनेक्ट कर सकते हैं।

ई- स्कूटर

जो भी इस ई- स्कूटर की बुकिंग एडवांस में कराएगा इसे सब्सक्रिप्शन मॉडल के माध्यम से मौजूदा ऑप्शन्स की तुलना में कीमत काफी कम होगी। इसके साथ ही मोटोवोल्ट कंपनी बैटरी के वारंटी पर भी विचार कर रही है।

मल्टी-यूटिलिटी कम्यूट सॉल्यूशन 

इस पर  कंपनी ने कहा  ई- स्कूटर के साथ हम राइडर्स को एक बेहतर अनुभव प्रदान करना चाहते हैं इसके साथ ही मल्टी-यूटिलिटी कम्यूट सॉल्यूशन भी पेश करना चाहते हैं। इसे काफी सुविधा के साथ लेकर आया जाएगा । ये खुद में एक मल्टी पर्पस स्कूटर है जो वाहन चालक के लिए काफी उपयुक्त होगा। इसकी बैटरी पूरी तरह से फायरप्रूफ होगी जो अधिंकाश इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में सुरक्षा को कई गुना बढ़ा देगी। इसके अलावा इसमें स्वाइपेबल बैटरी का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

इन-हाउस ड्राइवट्रेन डिज़ाइन

शुरुआत से ही मोटो वोल्ट का उद्देश्य ऐसा स्कूटर तैयार करने का है जो आम भारतीय लोगों के लिए उपयुक्त हो और एम7 की पेशकश से इस लक्ष्य की ओर कदम और बढ़ गया। इसमें इन-हाउस ड्राइवट्रेन डिज़ाइन मोटो वोल्ट द्वारा उपयोग की जाने वाली लिथियम-आयन बैटरी इसे काफी स्पोट करती है और तेज चार्जिंग में मदद करती है।कीमत भी उसकी कम हो सकती है।  

ये भी पढ़ें-

कार चमकेगी सालो-साल, इन आसान टिप्स को अपनाकर गाड़ी को रखें नए जैसी

AUTO EXPO 2023: फैक्टरी रेसिंग प्लेटफॉर्म के साथ Ultraviolette ने अपने F99 Concept को किया अनविल



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.