नई दिल्ली (जेएनएन)। शहरों में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन वाली गाड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं, खासतौर SUV गाड़ियों में ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन की डिमांड बढ़ने लगी है, क्योकिं मैन्युअल से ज्यादा अब ऑटोमैटि‍क गाड़ियों को चलाना आसन हो चला है। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही कॉम्पैक्ट SUV गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो ऑटोमैटि‍क सेगमेंट में बेस्ट हैं।

2017 फोर्ड इकोस्पोर्ट
कीमत:9.34 लाख रुपये से शुरू(ऑटोमेटिक)
हाल ही में फोर्ड ने नई ईकोस्पोर्ट फेसलि‍फ्ट को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरि‍एंट्स भी पेश कि‍ए हैं। ईकोस्पोर्ट में Trend+ और Titanium+ वर्जन में ऑटोमैटि‍क का ऑप्शन है। इंजन की बात करें तो इसमें 1497cc का इंजन लगा है जो 120bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इसमें 6 स्पीस ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन है। इसके लुक्स और कैबिन में बदलाव देखने मो मिलते हैं।

हुंडई क्रेटा
कीमत: 12.98 लाख रुपये से शुरू (ऑटोमेटिक)

हुंडई की क्रेटा देश की दूसरी सबसे ज्यादा बि‍कने वाली कॉम्पैक्ट SUV है। इसके पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में 6 स्पीड ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन की सुविधा है। इसमें 1.6 लीटर इंजन लगा है। भारत में इसके ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन की हि‍स्सेमदारी तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने इसके लुक्स, फीचर्स और सेफ्टी पर फोकस किया है।

रेनो डस्टनर
डस्टर CVT: 10.14 लाख रुपए से शुरू 
एक लम्बे समय से रेनो की डस्टर मार्किट में है, इसके डीजल इंजन में ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन का ऑप्शन दि‍या गया है, यह इंजन 110 पीएस पावर जेनरेट करता है। डस्टर में 5 लोगों के बैठने की सुविधा है, सिटी और हाइवे पर इसका प्रदर्शन शानदार है।

महिंद्रा TUV 300
कीमत: 9.33 लाख रुपए से शुरू 
(ऑटोमेटिक)
TUV300 महिंद्रा की कॉम्पैक्ट SUV है, और इसमें आपको 5 स्पीड ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन की सुविधा मिलेगी। इसके तीन मॉडल में ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन का ऑप्शन है। इस गाड़ी में 7 लोगों के बैठने की जगह दी है, यह एक रफ एंड टफ SUV है।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप