मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। MG Motor या Morris Garages ने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS को पेश कर दिया है। MG का कहना है कि वह इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में जल्द लॉन्च करेगी और भारत में साल 2019 के अंत तक उतार सकती है। MG eZS कंपनी की पहली फुली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जो भारत में लॉन्च की जाएगी। इसे बाद में यूके, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड और मिडल ईस्ट जैसे कुछ अन्य बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। eZS भारत में MG का दूसरा लॉन्च होगा। इससे पहले कंपनी MG Hector को लॉन्च करेगी जिसे अगले कुछ महीनों में उतारा जा सकता है।

2019 के अंत तक MG के कुल 120 सेल्स और सर्विस आउटलेट्स भारत में होंगे और कंपनी का कहना है कि वह भारतीय ग्राहकों को टार्गेट करेगी और उन्हें इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में शिक्षित करेगी और रेंज चिंता और चार्जिंग बुनियादी ढांचे जैसे मुद्दों को संबोधित करेगी। MG Hector की तरह eZS में भी iSmart नेक्स्ट-जनरेशन कनेक्टेड टेक्नोलॉजी दी जाएगी।

सभी MG वाहनों के लिए कनेक्टिविटी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अपकमिंग MG Hector में नए एडवांस्ड कनेक्टिविटी सिस्टम दिया जाएगा जिसे i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन सिस्टम कहा जाता है और यह सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विसेज और एप्लिकेशन का एक एकीकृत समाधान होगा। कंपनी ने इस सिस्टम को कई टेक्नोलॉजिकल पार्टनर्स जैसे Cisco, Unlimit और Microsoft के साथ मिलकर विकसित किया है। iSmart कनेक्टिविट सिस्टम एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, स्मार्ट एप्लिकेशन, बिल्ट-इन एप्ल, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्ट और इन्फोटेनमेंट के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें:

मार्च 2019 में वाहनों की बिक्री में आई 8% की गिरावट: FADA

2019 Porsche 911 भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs 1.82 करोड़ से शुरू

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप