Move to Jagran APP

Mavox ने लॉन्च किए अपने नए सस्ते ISI हेल्मेट, कीमत हजार रुपये से कम

Mavox ने आज मोटरसाइकिल और स्कूटर हेल्मेट्स की अपनी नई रेंज ‘HULL’ पेश की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 07:25 AM (IST)
Mavox ने लॉन्च किए अपने नए सस्ते ISI हेल्मेट, कीमत हजार रुपये से कम
Mavox ने लॉन्च किए अपने नए सस्ते ISI हेल्मेट, कीमत हजार रुपये से कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mavox OX एंड FX हेलमेट सीरीज के 2019 के शुरू में लॉन्च के बाद Mavox हेल्मेट्स, संधार-एमकिन इंडस्ट्रीज (प्राइवेट) लिमिटेड, ने आज मोटरसाइकिल और स्कूटर हेल्मेट्स की अपनी नई रेंज ‘HULL’ पेश की है। कंपनी ने इसकी कीमत 895 रुपये रखी है। नया मोटर व्हीकल (एमेंडमेंट) ऐक्ट, 2019 लागू होने से यातायात उल्लंघनों के लिए जुर्माने में भारी तेजी आई है जिससे देश में हेल्मेट की मांग लगभग दोगुनी हो गई है। बाजार में अचानक तेजी और किफायती ISI प्रमाणित हेल्मेट के लिए यात्रियों की मांग को पूरा करने के प्रयास में Mavox हेल्मेट्स, संधार-एमकिन इंडस्ट्रीज ‘एचयूएल’ सीरीज का निर्माण करती है।

loksabha election banner

प्रत्येक उत्पाद व्यापक सुरक्षा प्रक्रिया मुहैया कराने में सक्षम हो, यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी और उपकरणों का इस्तेमाल सुरक्षित, स्टाइलिश और किफायती ओपन-फेस मैवॉक्स ‘एचयूएल’ और ‘एचयूएल प्रो’ सीरीज के हेल्मेट तैयार किए हैं, जिन्हें यात्रा करने वाले लोगों के दैनिक इस्तेमाल को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इनका वजन सिर्फ 850 ग्राम है। ये हेलमेट पुरुश एवं महिलाओं, दोनों के लिए तीन आकारों 560 mm, 580 mm और 600 mm में उपलब्ध हैं।

मैवॉक्स हेलमेट्स, संधार एमकिन इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक आयुश्मान मेहता ने इस घोषणा के अवसर पर कहा, "नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 और ISI प्रमाणन का पालन नहीं करने वाले हेलमेट पर सरकार द्वारा प्रतिबंध एक स्वागत योग्य कदम है। जो लोग सड़क के किनारे बिकने वाले कमजोर गुणवत्ता के हेलमेट पर निर्भर रहते हैं, उनके लिए अब ऐसे विकल्प मौजूद हैं जो सही कीमत पर बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसलिए, अपनी ‘एचयूएल सीरीज’ के साथ हम उन भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपेक्षित संतुष्टि प्रदान करना चाहते हैं जो सुरक्षित, स्टाइलिश हेल्मेट तलाश रहे हैं।"

ये भी पढ़ें:

प्रदूषण की रोकथाम के लिए Hero Electric ने शुरू की यह पहल

Mahindra XUV300 को कंपनी कर रही रिकॉल, जानें क्या आ रही खराबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.