Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Ertiga का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, शामिल किया नया स्मार्टप्ले स्टूडियो AVN सिस्टम

Maruti Suzuki Ertiga को कंपनी ने नए स्मार्टप्ले स्टूडियो AVN सिस्टम से अपडेट कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 05:06 PM (IST)
Maruti Suzuki Ertiga का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, शामिल किया नया स्मार्टप्ले स्टूडियो AVN सिस्टम
Maruti Suzuki Ertiga का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, शामिल किया नया स्मार्टप्ले स्टूडियो AVN सिस्टम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Ertiga को कंपनी ने नए स्मार्टप्ले स्टूडियो AVN (ऑडियो, विजुअल, नेविगेशन) सिस्टम से अपडेट कर दिया है और यह एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें मिररलिंक के साथ ब्लूटूथ, AUX-IN और USB कनेक्टिविटी शामिल कर दी है। हालांकि, कंपनी ने इसमें इनबिल्ट नेविगेशन के साथ प्री-लोडेड मैप्स भी शामिल किया है। इसके साथ ही नए स्मार्टप्ले स्टूडियो में नेविगेशन का सपोर्ट भी दिया गया है और यह स्मार्टफोन कनेक्टेड सिस्टम के साथ आता है।

loksabha election banner

नए स्मार्टप्ले स्टूडियो के अलावा Maruti Suzuki Ertiga में अब कंपनी ने BS6 उत्सर्जन मानक लागू होने से पहले 1.5 लीटर डीजल इंजन भी हटा दिया है। मौजूदा MPV सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है और यह ट्राइड एंड टेस्टेड 1.5 लीटर BS6 मानक, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो कि SHVS (सुजुकी का स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल) सिस्टम है। यह मोटर 6,000 rpm पर 103 bhp की पावर और 4,400 rpm पर 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Ertiga में पेट्रोल-सीएनजी विकल्प भी दिया जा रहा है जो पेट्रोल मोड पर समान पावर आउटपुट देता है और सीएनजी मोड पर 91 bhp की पावर और 122 Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एक 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दिया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga BS6 में 7 वेरिएंट दिए गए हैं, जिसमें ऑटोमैटिक विकल्प मिड-स्पेक VXI और टॉप स्पेक ZXI वेरिएंट्स में दिया है। मारुति अर्टिगा की कीमत 7.59 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 10.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

ये भी पढ़ें:

Cartis की ओर से की जाएगी ऑनलाइन नीलामी, जुटाएंगे प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए फंड

Jeep Compass फेसलिफ्ट में मिलेगा नया सबसे बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जानें जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.