Move to Jagran APP

लोगों को खूब भा रही Maruti Jinmy, 8 दिनों में मिली 9000 बुकिंग; जानिए इसकी खासियत

मारुति जिम्नी 5-डोर ऑल ब्लैक थीम वाले केबिन के साथ आता है। इसके डैशबोर्ड पर 9-इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ इसमें पैसेंजर साइड पर एक डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल और फॉक्स एक्सपोज्ड बोल्ट भी मिलता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sun, 22 Jan 2023 09:51 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 09:51 AM (IST)
मारुित जिम्नी को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने इस महीने की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी जिम्नी 5-डोर एसयूवी को पेश किया था। लंबे इंतजार के इस एसयूवी को देख लोग इसको खरीदने के लिए टूट पड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 12 जनवरी से लेकर अब तक इसकी 9000 तक बुकिंग हो चुकी है। जानकारी के लिए बता दें, शुरुआत में बुकिंग की लागत 11,000 रुपये थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया गया है।

loksabha election banner

कैसे करें बुक

अगर आप भी जिम्नी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो इसको बुक करने के लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन तरीके से नई जिम्नी को बुक कर रहे हैं तो इसके लिए आपको नाम, पता, फोन नंबर, शहर और राज्य की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा, कार का मॉडल, वेरिएंट और कलर शेड को भी चुनना होगा। इसके बाद बुकिंग मनी का ऑनलाइन भुगतान करने के बाद मारुति जिम्नी आपके नाम पर बुक हो जाएगी।

फीचर्स

मारुति जिम्नी 5-डोर ऑल ब्लैक थीम वाले केबिन के साथ आता है। इसके डैशबोर्ड पर 9-इंच का टचस्क्रीन, स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ इसमें पैसेंजर साइड पर एक डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल और फॉक्स एक्सपोज्ड बोल्ट भी मिलता है। ऑफ रोड एसयूवी होने की वजह से इस मॉडल में सेफ्टी के बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं।

खास है जिम्नी का इंजन

जिम्नी में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसे 103bhp की पावर और 134Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इस कार को '2WD-हाई', '4WD-हाई' और '4WD-लो' के साथ लो रेंज ट्रांसमिशन विकल्प दिया गया है और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक या 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें

Royal Enfield Sherpa 650 कितनी खास? कंपनी जल्द कर सकती है लॉन्च

2 लाख रुपये से कम की कीमत में घर ले जाएं ये टॉप स्पीड वाली दमदार बाइक्स, यहां देखें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.