नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने अपनी बलेनो RS की कीमतों में कटौती की है। यह प्रीमियम हैचबैक लाइन अप में हाई परफॉर्मेंस ट्रिम है। हाल ही में मारुति ने अपने सभी कारों की कीमतों में 5,000 रुपये तक की कटौती करके अपने ग्राहकों को कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का फायदा दिया है। बलेनो आरएस में अब करीब 1 लाख रुपये तक की बड़ी छूट मिल रही है। कार की कीमत अब 8.89 लाख रुपये (ऑन-रोड दिल्ली) हो गई है जो कि फॉक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई से करीब 2 लाख रुपये सस्ती है।

इसके अलावा अगर टाटा टियागो जीटीपी से इसकी तुलना करते हैं तो बलेनो आरएस इससे 1.2 लाख रुपये सस्ती है। बता दें, बाजार में ऐसी अफवाहें फैल रही हैं कि मारुति सुजुकी अप्रैल 2020 से लागू होने वाले BS6 मानकों के चलते बलेनो आरएस में मौजूद 1 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल को बंद कर सकती है। इसी वजह से डीलरशिप्स पर मौजूद स्टॉक को कंपनी खाली करने में जुटी हुई है।

बलेनो आरएस में 1 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 101 bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मारुति की लाइन-अप में ये इंजन सिर्फ टर्बो पेट्रोल के साथ आता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और इसे 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 10 सेकंड का वक्त लगता है।

ये भी पढ़ें:

TVS स्कूटी पेप प्लस मैटे एडिशन हुई लॉन्च, भारत में पूरे हुए 25 साल

Maruti Suzuki का भारतीय ग्राहकों को बड़ा तोहफा, घटाई इन 10 कारों की कीमतें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस