Move to Jagran APP

मारुति ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो के ड्रीम एडिशन जल्द होंगे लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत

ड्रीम सीरीज एडिशन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट स्क्रीन रिवर्स पार्किंग कैमरा और निचले वेरिएंट में साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। यह नया एडिशन हैचबैक के एंट्री-लेवल वेरिएंट पर आधारित होगा। फिलहाल ऑल्टो K10 एस-प्रेसो और सेलेरियो क्रमशः 3.99 लाख रुपये 4.26 लाख रुपये और 5.36 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं। स्पेशल एडिशन 4 जून को लॉन्च हो रहे हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Mon, 03 Jun 2024 08:00 AM (IST)
मारुति ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो के ड्रीम एडिशन जल्द होंगे लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत
मारुति ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो के ड्रीम सीरीज एडिशन 4 जून को लॉन्च होंगे।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक की बिक्री बढ़ाने के लिए 4 जून को एक नया स्पेशल एडिशन लॉन्च करेगी। इस नए स्पेशल एडिशन को ड्रीम सीरीज के नाम से पेश किया जाएगा। इसे ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो के साथ 4.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जाएगा।

इसके लिए बुकिंग आज से शुरू हो गई है और यह नया एडिशन जून के महीने में सीमित संख्या में बेचा जाएगा।

क्या होंगे फीचर्स

ड्रीम सीरीज एडिशन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और निचले वेरिएंट में साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। चूंकि, यह नया एडिशन हैचबैक के एंट्री-लेवल वेरिएंट पर आधारित होगा। फिलहाल ऑल्टो K10, एस-प्रेसो और सेलेरियो क्रमशः 3.99 लाख रुपये, 4.26 लाख रुपये और 5.36 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

अगर हम अप्रैल 2024 में इन मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा देखें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो और एस-प्रेसो की 11,519 यूनिट बेचने में सफल रही है। हालांकि पिछले साल की अवधि के लिहाज से देखें तो इसमें गिरावट देखी गई है। पिछले साल अप्रैल महीने में इन मॉडलों की 14,110 यूनिट बेची गई थीं।

कैसा होगा इंजन

ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो ड्रीम एडिशन में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन होगा जो 66 bhp की पावर और 89 nm का टॉर्क देगा और ये एडिशन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाएंगे। इस घोषणा के साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि वह अपने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) प्रोडक्ट लाइन पर 5000 रुपये कम करेगी।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग एवं सेल्स) पार्थो बनर्जी ने कहा कई स्थानों पर आरटीओ पंजीकरण शुल्क 5.00 लाख रुपये है, इसलिए ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमने रणनीतिक रूप से इस सीमित संस्करण की कीमत 4.99 लाख रुपये रखी है।

ये भी पढ़ें- Toyota Fortuner को कड़ी चुनौती देने इस तारीख को आ रही है MG Gloster Facelift, जानें क्‍या होंगे बदलाव