Move to Jagran APP

Mahindra Thar 2WD की डिलीवरी के लिए कितने महीने करना होगा इंतजार? खरीदने से पहले जान लीजिए वेटिंग पीरियड

कम कीमत में ऑफरोडर एसयूवी का फील लेने के लिए लोग Mahindra Thar के 2WD मॉडल को खरीद रहे हैं। Thar को पहले से मिली हुई पहचान के चलते भी इसे खूब पसंद किया जा रहा है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Tue, 23 May 2023 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 05:14 PM (IST)
Mahindra Thar 2WD की डिलीवरी के लिए कितने महीने करना होगा इंतजार? खरीदने से पहले जान लीजिए वेटिंग पीरियड
Mahindra Thar 2WD waiting period and more details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मौजूदा समय में कारों पर लगने वाला वेटिंग पीरियड एक ट्रेंड बन गया है। जब हम कोई कार खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले ये देखना होता है कि हमारी पसंदीदा कार को घर लाने के लिए कितना समय लगेगा। अगर आप हाल-फिलहाल में Mahindra Thar के 2WD मॉडल को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

loksabha election banner

कम कीमत में ऑफरोडर एसयूवी का फील लेने के लिए लोग Mahindra Thar के 2WD मॉडल को खरीद रहे हैं। Mahindra Thar को पहले से मिली हुई पहचान के चलते भी इसे खूब पसंद किया जा रहा है। 

Mahindra Thar 2WD पर है लंबा पीरियड 

साल की शुरुआत में Mahindra ने अपनी थार को 2WD संस्करण में लॉन्च किया था। मार्केट में आते ही इस कार की मांग तेजी से बढ़ी थी और ये आंकड़ा अभी तक कायम है। स्थिति ये है कि अगर आप आज Mahindra Thar 2WD को किसी डीलरशिप पर बुक करते हैं तो इसके घर आते-आते लगभग डेढ़ साल का समय लगने वाला है। हालांकि, देश के अलग-अलग हिस्सों में वेटिंग पीरियड की अवधि थोड़ी-बहुत बदली हुई हो सकती है। मौजूदा समय में 1.5 लीटर थार 2डब्ल्यूडी डीजल की प्रतीक्षा अवधि 17 महीने के करीब है। वहीं, थार के 4x4 वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको केवल 1 महीने का इंतजार करना होगा।

Mahindra Thar के इंजन विकल्प

Thar 2WD में Mahindra का D117 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 118hp की शक्ति और 300Nm का टार्क प्रदान करता है। यह इंजन XUV300 और Marazzo में भी ऑफर किया जाता है। आपको बता दें कि Thar 2WD डीजल में कोई भी ऑटोमोबाइल गियरबॉक्स नहीं दिया गया है। इसमें आपको केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलने वाला है।

वहीं, Thar 4WD पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है और इसका वेरिएंट भी न के बराबर है। THar 4WD को 2.0-लीटर पेट्रोल mStallion और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। ये 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों ही विकल्प के साथ उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.