Move to Jagran APP

July 2024 में पेश होगी Land Rover Defender OCTA, जानें क्‍या होंगी खूबियां

टाटा ग्रुप के स्‍वामित्‍व वाली ब्रिटिश वाहन निर्माता Land Rover कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही Defender OCTA को पेश किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। इसमें कितना दमदार इंजन मिल सकता है। इसे कब तक पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 25 Apr 2024 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 02:00 PM (IST)
Land Rover की ओर से Defender OCTA को जुलाई में पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दुनियाभर में अपनी दमदार एसयूवी के लिए पहचान बनाने वाली वाहन निर्माता Land Rover की ओर से जल्‍द ही Defender OCTA को पेश किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें कितना दमदार इंजन होगा और इसे कब तक पेश किया जाएगा। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Land Rover Defender OCTA होगी पेश

लैंड रोवर की ओर से जानकारी दी गई है कि वाहन निर्माता डिफेंडर ऑक्‍टा एसयूवी को तीन जुलाई 2024 को पेश करेगी। यह अब तक की सबसे ज्‍यादा ताकतवर डिफेंडर होगी, जिसे बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाएगा। इसके अलावा यह जेएलआर बैज के साथ आने वाली पहली एसयूवी भी होगी।

यह भी पढ़ें- Jeep ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की Wrangler 2024 SUV, जानें कैसी हैं खासियत और कीमत

कैसे होंगे फीचर्स

कंपनी की ओर से एसयूवी की कुछ फोटो को जारी किया गया है। जिसमें इसके डिजाइन को साफ तौर पर देखा जा सकता है। कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद है कि इसमें मेरिडियन साउंड सिस्‍टम, 14वे हीटेड और कूल्‍ड इलेक्ट्रिक मेमोरी फ्रंट सीट, ऑल व्‍हील ड्राइव, एटीपीसी, हिल लॉन्‍च असिस्‍ट, ईपीएएस, डीएससी, ईटीसी, आरएससी, एचडीसी, मैट्रिक्‍स एलईडी लाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, फोर जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, 360 पार्किंग कैमरा, पीवी प्रो जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

कितना दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इस एसयूवी को वी8 ट्विन टर्बो माइल्‍ड हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर किया जाएगा। इस एसयूवी में कंंपनी की ओर से 6डी डायनेमिक्‍स वाले एयर सस्‍पेंशन को भी दिया जाएगा। जिससे इसे किसी भी तरह की सड़क पर चलाने में किसी कोई परेशानी नहीं होगी।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

डिफेंडर के एमडी मार्क कैमरून ने बताया कि डिफेंडर OCTA हाईएंड लग्‍जरी और एडवेंचर के लिए बनाई गई बेहतरीन एसयूवी है। अपनी क्षमताओं के साथ ही यह एसयूवी एडवेंचर का पर्याय होगी। इसके हर अनुभव में डिफेंडर का डीएनए होगा और मैं डिफेंडर OCTA की यात्रा पर आने वाले पहले ग्राहकों का स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

कई जगहों पर हुई टेस्टिंग

कंपनी ने एसयूवी की क्षमताओं की जांच दुनियाभर की कई जगहों पर की है। कंपनी ने एसयूवी पर करीब 13960 टेस्‍ट किए हैं। इसे जर्मनी, फ्रांस, स्‍वीडन, दुबई, अमेरिका और यूके जैसे देशों में कई तरह से टेस्‍ट किया गया है।

यह भी पढ़ें- 1 June से कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही है यह कंपनी, जानें कितनी होगी महंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.