Move to Jagran APP

Jeep ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की Wrangler 2024 SUV, जानें कैसी हैं खासियत और कीमत

अमेरिकी एसयूवी निर्माता Jeep की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने अपनी सबसे दमदार SUV का अपडेटिड वर्जन भी देश में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से Wrangler 2024 में क्‍या बदलाव किए गए हैं। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 25 Apr 2024 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 01:00 PM (IST)
jeep Wrangler 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Jeep की ओर से भारतीय बाजार में Wrangler 2024 को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया है। इसके साथ ही इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Jeep Wrangler 2024

भारतीय बाजार में जीप की ओर से रैंगलर 2024 (Jeep Wrangler 2024) को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसमें ऑफ रोडिंग क्षमताओं के साथ ही ऐसे फीचर्स को दिया गया है। जिससे इसे चलाने का अनुभव काफी बेहतर हो जाता है। पिछले वर्जन के मुकाबले नए वर्जन में कम्‍फर्ट और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए नया और बेहतर इंटीरियर दिया गया है। अपनी खूबियों के कारण ही इस एसयूवी की दुनियाभर में पांच मिलियन से ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

जीप इंडिया के ब्रॉन्‍ड डायरेक्‍टर कुमार प्रियेश ने कहा कि हम जीप के पारखियों के लिए भारतीय बाजार में नई जीप रैंगलर 2024 को लाए हैं। इसके 2024 अवतार में विश्‍वसनीय बिल्‍ड में कई बदलाव किए गए हैं और इसे लाइफस्‍टाइल सेगमेंट के लिए पहले से ज्‍यादा आकर्षक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- 1 June से कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही है यह कंपनी, जानें कितनी होगी महंगी

कैसा है डिजाइन

जीप रैंगलर 2024 एक ऑन रोड के साथ ऑफ रोडिंग एसयूवी की क्षमता के साथ आती है। ऐसे में इस एसयूवी में एडवेंचर के दौरान ज्‍यादा सुरक्षा देने के लिए चार स्क्डि प्‍लेट दी गई हैं। इसमें नया फ्रंट ग्रिल भी दिया गया है। इसके बॉडी ऑन फ्रेम डिजाइन के साथ फाइव लिंक सस्‍पेंशन सिस्‍टम को दिया गया है। इसके कई एलीमेंट को भी अपडेट किया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

जीप की ओर से रैंगलर 2024 में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें टाइप सी यूएसबी पोर्ट, 12.3 इंच की नई डिजिटल टचस्‍क्रीन, वायरलेस एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, एक साथ दो ब्‍लूटूथ इनेबल्‍ड फोन की कनेक्टिविटी, यू कनेक्‍ट 5 सिस्‍टम, एक्टिव नाइज कैंसनेशन सिस्‍टम, डायनमिक ग्रिड लाइन और पार्कव्‍यू रियर बैकअप कैमरा, रोल मिटिगेशन के साथ ट्रेक्‍शन कंट्रोल, ईएससी, ADAS, साइड एयरबैग, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, फ्रंट सीट माउंटिड ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, 85 से ज्‍यादा एडवांस एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर, 7 इंच एल्‍यूमिनियम व्‍हील, 12वे एडजस्‍टेबल पावर फ्रंट सीट, गोरिल्‍ला ग्‍लास विंडशील्‍ड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

कितना दमदार इंजन

जीप रैंगलर 2024 के दोनों वेरिएंट्स में दो लीटर का टर्बोचार्ज इनलाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिससे एसयूवी को 270 हॉर्स पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें स्‍टैंडर्ड आठ स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और इंजन स्‍टार्ट/स्‍टॉप को भी दिया गया है।

कितनी है कीमत

जीप की ओर से रैंगलर 2024 को भी दो वेरिएंट के साथ ऑफर किया गया है। इसके अनलिमिटेड वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 67्.65 लाख रुपये रखी गई है। जबकि इसके रुबिकॉन वेरिएंट को 71.65 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि इसकी डिलीवरी को मई 2024 के मध्‍य से शुरू किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले ही इस एसयूवी के लिए कंपनी को 100 से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Micro SUV सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला, जल्‍द आ सकती हैं ये तीन गाड़ियां, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.