Move to Jagran APP

1 June से कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही है यह कंपनी, जानें कितनी होगी महंगी

भारत में लग्‍जरी कारों की काफी मांग रहती है। लेकिन जल्‍द ही एक कंपनी की ओर से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी (Price Hike) करने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से अपनी कारों की कीमत को कब से और कितना बढ़ाया जा सकता है। कंपनी की ओर से कीमत बढ़ाने को लेकर क्‍या कारण दिया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 25 Apr 2024 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 11:59 AM (IST)
Audi India की ओर से जल्‍द ही कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में मर्सिडीज, ऑडी, बीएमडब्‍ल्‍यू, वोल्‍वो जैसी कंपनियों की ओर से कई बेहतरीन लग्‍जरी कारें ऑफर की जाती हैं। लेकिन अब एक कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि वह जल्‍द ही अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से यह जानकारी दी गई है और कब से कंपनी अपनी लग्‍जरी कारों की कीमत बढ़ा सकती है।

इस कंपनी की कारें होंगी महंगी

जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता Audi की ओर से भारत में कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि 1 June से वह अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। हालांकि कंपनी की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किस मॉडल पर कितनी कीमत बढ़ाई जा सकती है। लेकिन कंपनी ने बताया है कि वह अपने पूरे पोर्टफोलियो की कीमत में दो फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी।

यह भी पढ़ें- Fuel Efficient Cars: एवरेज के मामले में बेहतरीन हैं ये चार Petrol Cars, कीमत भी होती है चार लाख से शुरू, जानें डिटेल

Audi India ने दी यह जानकारी

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्‍लो ने बताया कि इनपुट कॉस्‍ट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिस कारण हमें अपनी कारों की कीमतों में दो फीसदी तक की बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। यह बढ़ोतरी एक जून 2024 से हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कंपनी की हमेशा कोशिश रही है कि ग्राहकों और कंपनी दोनों का हित देखते हुए कम से कम बढ़ोतरी की जाए।

कैसी रही बिक्री

कंपनी की ओर से बताया गया है कि वित्‍त वर्ष 2023-24 के दौरान देशभर से उनको काफी ऑर्डर मिले। बीते वित्‍त वर्ष के दौरान ऑडी ने इंडिया में कुल 7027 यूनिट्स की बिक्री की और कंपनी ने 33 फीसदी की बढ़त हासिल की है। वहीं पुरानी कारों की बिक्री के सेगमेंट में भी कंपनी को 50 फीसदी की ग्रोथ मिली।

कैसा है पोर्टफोलियो

ऑडी की ओर से इंडिया में सेडान, इलेक्ट्रिक और एसयूवी सेगमेंट में कई वाहनों को ऑफर किया जाता है। इनमें Audi A4, Audi A6, Audi A8 L, Audi Q3, Audi Q3 Sportback, Audi Q5, Audi Q7, Audi Q8, Audi S5 Sportback, Audi RS5 Sportback, Audi RS Q8, Audi Q8 50 e-tron, Audi Q8 55 e-tron, Audi Q8 Sportback 50 e-tron, Audi Q8 Sportback 55 e-tron, Audi e-tron GT और Audi RS e-tron GT शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Micro SUV सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला, जल्‍द आ सकती हैं ये तीन गाड़ियां, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.