Move to Jagran APP

Micro SUV सेगमेंट में होगा कड़ा मुकाबला, जल्‍द आ सकती हैं ये तीन गाड़ियां, जानें डिटेल

भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट में कई तरह की बेहतरीन गाड़ियों को ऑफर किया जाता है। लेकिन एसयूवी के सबसे छोटे सेगमेंट Micro SUV सेगमेंट में जल्‍द ही मुकाबला और कड़ा हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किस कंपनी की ओर से इस सेगमेंट में किस गाड़ी को पेश करने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Thu, 25 Apr 2024 10:00 AM (IST)
Micro SUV सेगमेंट में जल्‍द ही तीन नई एसयूवी पेश की जा सकती हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में एसयूवी के सबसे छोटे सेगमेंट में मुकाबला और कड़ा होने जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Micro SUV सेगमेंट में तीन नई एसयूवी को पेश करने की तैयारी की जा रही है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस एसयूवी को इस सेगमेंट में पेश किया जा सकता है।

Maruti लाएगी नई Micro SUV

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति की ओर से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में जल्‍द ही नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। इस एसयूवी को कंपनी के अंदर वाई43 नाम दिया गया है। माइक्रो एसयूवी को कंपनी की ओर से ब्रेजा के नीचे पोजिशन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसमें भी जेड सीरीज का नया इंजन दिया जाएगा और कुछ बेहतरीन फीचर्स को इसमें ऑफर किया जा सकता है। फिलहाल इस गाड़ी पर काम किया जा रहा है। ऐसे में इसे 2026 के आस-पास ही पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- New Maruti Suzuki Swift 2024 का फ्रांस में वीडियो एड जारी, क्‍या भारतीय वर्जन में भी मिलेंगे वैसे फीचर्स, जानें डिटेल

Hyundai Exter EV

हुंडई की ओर से एक्‍सटर को भी इस सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। कंपनी फिलहाल इस एसयूवी के आईसीई वर्जन को ही भारत में ऑफर करती है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीई वर्जन के अलावा इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी बाजार में आ सकता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को इस साल के आखिर या अगले साल तक पेश किया जा सकता है।

Tata Punch Facelift

टाटा की ओर से भी इस सेगमेंट में पंच को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह एसयूवी देश में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की इस एसयूवी को भी जल्‍द ही फेसलिफ्ट किया जा सकता है। जिसमें कई बदलाव मिल सकते हैं और कई नए फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। हालांकि इस एसयूवी के फेसलिफ्ट में कॉस्‍मैटिक बदलाव हो सकते हैं, लेकिन इंजन में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना काफी कम रहेगी। टाटा पंच फेसलिफ्ट को फेस्टिव सीजन के आस-पास लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 30 April से इन दो कंपनियों की कारें खरीदना होगा महंगा, जानें कितनी बढ़ेंगी कीमत