नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Huracan Sterrato unveiled: लग्जरी और सुपर कार निर्माता लेम्बोर्गिनी ने अपनी नई कार हुराकैन स्टेरटो को ग्लोबल स्तर पर पेश कर दिया है। यह ब्रांड की पहली ऑल-टेरेन सुपर स्पोर्ट्स कार है और इसकी केवल 1,499 यूनिट्स को ही बिक्री के लिए लाया जाएगा। बता दें कि ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन वाली कार है और इसकी प्रोडक्शन फरवरी 2023 में शुरू होगा। तो चलिए जानते हैं इस सुपर कार में क्या कुछ है खास।

Lamborghini Huracan Sterrato का इंजन

इंजन की बात करें तो Huracan Sterrato को पावरट्रेन के रूप में 5.2-लीटर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है, जो कि 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। पावर के रूप में यह इंजन 610bhp की पावर और 560Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में महज 3.4 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटे की है।

Lamborghini Huracan Sterrato का डिजाइन

कार के लुक और डिजाइन में सबसे पहली नजर इसकी नई एलईडी लाइट्स की एक जोड़ी पर जाती है। डिजाइन के लिए इसमें नया फ्रंट बम्पर और स्टोन गार्डऔर बोनट पर एक एलईडी लाइट बार को रखा गया है। इसके अलावा, यह ब्लैक रूफ रेल्स और छत पर एक एयर स्कूप के साथ आती है। रग्ड फेंडर फ्लेयर्स के साथ 3डी-प्रिंट और चंकी साइड स्कर्ट को रखा गया है।

नए फीचर्स के रूप में लेम्बोर्गिनी ने इसके फ्रंट बम्पर को भी बदल दिया है और अब इसके फ्रंट में एल्युमीनियम अंडरबॉडी प्रोटेक्शन देखने को मिलता है। साथ ही स्टैरेटो में हुराकैन ईवीओ की तुलना में 44mm ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस भी है। इसमें 19-इंच के ब्लैक-आउट व्हील्स भी मिलते हैं।

ये भी पढ़ें-

कार के साइड मिरर को लेकर आप भी करते हैं ये गलती तो तुरंत सुधारें, हर साल होती हैं हजारों दुर्घटनाएं

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट