Move to Jagran APP

Kawasaki अपनी 2 नई इलेक्ट्रिक बाइक को जल्द करेगी लॉन्च, EICMA शो में पहली बार आई थी नजर

कहा जाता है कि दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का बॉडीवर्क ब्रांड के 400cc समकक्षों निंजा 400 और Z400 के समान है। जबकि पिछले साल प्रदर्शित प्रोटोटाइप में लगभग 15 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। कयास लगाया जा रहा है कि Z e-1 का वजन लगभग 135 किलोग्राम हो सकता है जबकि निंजा e-1 का वजन 140 किलोग्राम है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Fri, 04 Aug 2023 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2023 04:02 PM (IST)
Kawasaki Could Ready To launch two electric motorcycles

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kawasaki जल्द ही अपनी 2 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी ओर रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक की दिशा में तेजी से काम कर रही है। कावासाकी ने पिछले साल मिलान में EICMA शो में दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें प्रदर्शित की थीं। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च के लिए तैयार हैं।

जानिए इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि जापानी ब्रांड की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी होमोलॉगेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है, यह दर्शाता है कि यह कावासाकी ई-बाइक प्राप्त करने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक हो सकता है। होमोलॉगेशन फाइलिंग में दो बाइक्स को निंजा ई-1 और जेड ई-1 नामित किया गया है।

परफार्मेंस में कैसी होगी ये इलेक्ट्रिक बाइक

कहा जाता है कि दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का बॉडीवर्क ब्रांड के 400cc समकक्षों, निंजा 400 और Z400 के समान है। जबकि पिछले साल प्रदर्शित प्रोटोटाइप में लगभग 15 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। कयास लगाया जा रहा है कि Z e-1 का वजन लगभग 135 किलोग्राम हो सकता है, जबकि निंजा e-1 का वजन 140 किलोग्राम है।

कैसी होगी बैटरी

कावासाकी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि दोनों ई-मोटरसाइकिलें रिमूवेबल बैटरी के साथ आएंगी या नहीं। हालांकि, पहले की रिपोर्टों में दावा किया जा चुका है कि इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक में दो रिमूवल बैटरी पैक दिए जा सकते हैं। प्रत्येक का वजन 12 किलोग्राम होगा और 3 kWh का संयुक्त आउटपुट होगा। यदि यह सच है, तो दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें बेहतरीन रेंज और शानदार टॉप स्पीड में आ सकती हैं। जहां लॉन्च के बाद ये ब्रांड की पहली मास-मार्केट इलेक्ट्रिक स्ट्रीट बाइक बन जाएंगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.