नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स समूह की कंपनी जगुआर लैंड रोवर (JLR) की बिक्री जुलाई में पांच फीसद की बढ़ोतरी के साथ 37,945 इकाई रही। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि जुलाई में जगुआर ब्रांड के वाहनों की बिक्री 11,386 इकाइयों की और लैंड रोवर ब्रांड के 26,559 वाहनों की रही। जगुआर की बिक्री में सालाना आधार पर 3.6 फीसद और लैंड रोवर की बिक्री में 5.6 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई।

JLR के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी फेलिक्स ब्रॉटिगम ने कहा, "ब्रिटेन में जुलाई में अच्छी खुदरा बिक्री हुई। वहां हमने पूरे कार उद्योग के औसत से अच्छा प्रदर्शन किया। इसी तरह अमेरिका में इस बार जुलाई माह की उसकी अब तक की सबसे अधिक बिक्री हुई। उन्होंने कहा कि चीन में बिक्री पिछले साल जुलाई की तुलना में उल्लेखनीय रूप से बेहतर रही।"

गौरतलब है कि JLR की पैरेंट कंपनी टाटा मोटर्स के लिए चालू वित्त वर्ष का अब तक का समय अच्छा नहीं गया है। पूरे ऑटो सेक्टर की मंदी के चलते टाटा मोटर्स की भी घरेलू बिक्री में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी इलेक्टिक वाहनों को लेकर सरकार से भी लंबी अवधि की स्पष्ट रूपरेखा तैयार करने की मांग करती रही है।

यह भी पढ़ें:

Car को चोरी होने से बचाने के लिए आज ही लगाएं ये चीजें

देश की किफायती कार KWID को अभी करें बुक, ये साइट दे रही शानदार कैशबैक ऑफर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप