नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jawa Motorcycles करीब 4 दशक बाद भारतीय बाजार में वापसी करने के बाद Jawa और Jawa 42 मॉडल की डिलीवरी डेट्स की घोषणा कर दी है। कंपनी के मुताबिक फिलहाल डीलरशिप खोलने का सिलसिला मार्च के तीसरे हफ्ते तक थम जाएगा और चौथे हफ्ते से दोनों मॉडल्स की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। कंपनी डिलीवरी बुकिंग के आधार पर ही करेगी और दोनों मॉडल्स की सितंबर तक की बुकिंग हो चुकी है।

Jawa ने अपनी मोटरसाइकिल्स में सबसे पहले सिंगल चैनल ABS फीचर दिया था, लेकिन अप्रैल से लागू होने वाले नए सेफ्टी नियमों के चलते कंपनी ने डुअल चैनल ABS मॉडल लॉन्च किया। इसके बाद डुअल चैनल वेरिएंट में शिफ्ट होने वाले ग्राहकों को बुकिंग के आधार पर बाइक्स डिलीवर की जाएंगी। कंपनी के मुताबिक जावा और जावा 42 की सिंतबर 2019 तक की सारी यूनिट्स पहले ही बुक हो चुकी हैं।

जावा की कीमत 1.64 लाख रुपये है, जबकि जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपये है। हालांकि, डुअल चैनल वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 8,900 रुपये तक की राशि अधिक देनी होगी। मोटरसाइकिल में 293cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है, जो 27.3PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में 280mm डिस्क और रियर में 153mm की डिस्क ब्रेक दी है, जो सिंगल चैनल ABS से लैस है। भारतीय बाजार में जावा मोटरसाइकिल्स का मुकाबला क्लासिक 350, बजाज डोमिनर 400 और UM रेनेगेड स्पोर्ट्स एस से होगा।

यह भी पढ़ें:

Mercedes-AMG C43 coupe स्टालिश लुक और दमदार फीचर्स के साथ भारत में हुई लॉन्च

Harley-Davidson ने भारत में लॉन्च की 2 नई बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey