Move to Jagran APP

जल्द आने वाली है भारत की 'सबसे छोटी कार'! टेस्टिंग शुरू, नजर आए कई शानदार फीचर्स

Indias Smallest Car भारत में सबसे छोटी कार को लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। MG Motor ने भारत में अपने एक नए इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे अब तक का सबसे छोटा मॉडल कहा जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 02:29 PM (IST)
जल्द आने वाली है भारत की 'सबसे छोटी कार'! टेस्टिंग शुरू, नजर आए कई शानदार फीचर्स
India's 'Smallest Car' Is Coming Soon, See Features Detail

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। किफायती ईवी सेगमेंट की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर आई है। MG Motor जल्दी ही अपनी एक नई कार को लॉन्च कर सकती है। इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है और यह एक इलेक्ट्रिक कार (EV) होने वाली है।

prime article banner

खास बात है कि टेस्टिंग के दौरान देखा गया मॉडल साइज में काफी छोटा दिखाई दे रहा था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह भारत की सबसे छोटी कार हो सकती है। हालांकि, अपकमिंग EV किस नाम से होगी इसका खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। अनुमान है कि इसे नई MG ZS EV या Air EV के नाम से लाया जा सकता है।

नजर आए ये फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान दिखाई देने वाली कार एक थ्री-डोर मॉडल के रूप में दिखाई देती है, जो कि फिटेड आयताकार फॉग लैंप और बॉडी कलर्ड बंपर के साथ नजर आई। टेस्टिंग के दौरान लीक हुई इमेज से पता चलता है कि इस कार को वूलिंग एयर ईवी के रीबैज मॉडल के रूप में लाया जा सकता है, जिसमें रियर सेक्शनऔर टेल लाइट को अपडेट किया जा सकता है।

साइज होगी बेहद कॉम्पैक्ट

साइज की बात करें तो MG की यह छोटी कार स्टैंडर्ड व्हील बेस और लॉन्ग व्हील बेस के साथ आ सकती है। स्टैंडर्ड व्हील बेस वेरिएंट की लंबाई 2,599mm और चौड़ाई 1,505mm हो सकती है। वहीं, लॉन्ग व्हील बेस वेरिएंट की लंबाई 2,974mm और चौड़ाई 1,631mm होने की उम्मीद है।

मिल सकता ये पावरट्रेन

अगर यह मान लिया जाए कि अपकमिंग कार Air EV की ही रीबैज मॉडल होगी तो इसमें 30kW बैटरी पैक और 50kW बैटरी पैक विकल्प देखने को मिल सकता है। इसका 30kW बैटरी पैक विकल्प 40 bhp की पावर देने में सक्षम है। वहीं, 50kW बैटरी पैक विकल्प 67bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इस मॉडल को एक बार चार्ज करने पर 200km से 300km रेंज के बीच एक विकल्प मिलता है। साथ ही मॉडल सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आते हैं।

इसके लॉन्चिंग की बात करें तो एमजी के इस छोटे इलेक्ट्रिक कार को 5 जनवरी, 2023 को पेश किया जा सकता है। कंपनी के इसके संकेत पहले ही दे दिए हैं। 

ये भी पढ़ें-

Car Engine Seized Symptoms: इंजन सीज होने पर खुद बताएगी आपकी कार, सतर्क हो जाएं वरना लगेगी हजारों रुपये की चपत

हाईवे पर स्पीड बढ़ाते ही कांपने लगती है आपकी कार? इस खतरनाक लक्षण को न करें नजरअंदाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.