नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए नई सर्विस 'डोर स्टेप कार सर्विस' शुरू की है। कंपनी के मुताबिक यह सर्विस ग्राहकों को बेहतर ऑफ्टर सेल सर्विस मुहैया कराने के मकसद से शुरू की गई है। Hyundai द्वारा शुरू की गई इस नई सेवा के चलते देश के 475 शहरों में डोर स्टेप कार सर्विस मिल सकेगी। बता दें, Hyundai की ऑफ्टर सेल सर्विस भारत में सबसे बेहतर कार सर्विस में से एक मानी जाती है और 2017-18 में हुए एक सर्वे के मुताबिक सेल्स कस्मट सेटिस्फेक्शन में कंपनी पहले नंबर पर थी।

कंपनी ने क्या कहा?

इस नई सुविधा के बारे में बताते हुए Hyundai Motor India के वीपी- नेशनल सर्विस श्री एस. पुन्नईवनम ने कहा, "हुंडई एक केयरिंग ब्रांड है और जीवनभर के साथ के रूप में हुंडई ने हमेशा अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने पर जोर दिया है। डोर स्टेप एडवांटेज पहल सर्विस एक्सपीरियंस को तेज, बाधारहित और सुगम बनाते हुए ग्राहकों के भरोसे को मजबूत करती है।"

नई सुविधा के लिए 500 टू-व्हीलर्स किए तैनात

Hyundai की तरफ से ग्राहकों को दिए जाने वाली 'डोर स्टेप कार सर्विस' के लिए 500 टू व्हीलर्स तैनात किए गए हैं जो कि घर-घर जाकर ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानकारी देंगे। बता दें पिछले साल लॉन्च की गई नई Santro ने टियागो और क्विड जैसी कारों को बिक्री के मामले में पछाड़ दिया है। नई Santro में 1.1 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 69PS की पावर और 99Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका CNG वेरिएंट 58bhp की पावर और 84Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Santro CNG देती है 30kmpl का माइलेज

Hyundai Santro में कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया है और CNG वेरिएंट में यह सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। सेंट्रो का पेट्रोल वेरिएंट 20.3 kmph का माइलेज देता है। कंपनी का दावा है कि मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT दोनों में यही माइलेज मिलता है। वहीं, CNG वेरिएंट 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें:

Mahindra XUV300 और Ford EcoSport में किसका इंजन है सबसे पावरफुल

नई Bajaj Dominar के इंजन स्पेसिफिकेशन्स हुए ऑनलाइन लीक, अगले महीने होगी लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप