Move to Jagran APP

अब Hyundai की इस SUV को मिलेगा Knight Edition, जानें कब होगी लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से जल्‍द ही एक और SUV को Knight Edition के साथ लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से किस एसयूवी को इस एडिशन के साथ लाया जा सकता है। इसमें किस तरह की खासियतों को दिया जा सकता है। कब तक इस एसयूवी को लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 10 Jul 2024 11:59 AM (IST)
हुंडई की ओर से जल्‍द ही अपनी एक एसयूवी के नाइट एडिशन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही एक और SUV को Knight Edition के साथ लाने की तैयारी की जा रही है। किस एसयूवी में इस एडिशन को लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगा Knight Edition

भारत में लोगों को किसी भी गाड़ी के खास एडिशन काफी ज्‍यादा पसंद आते हैं। इसी को देखते हुए वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार अपने उत्‍पादों के लिमिटेड एडिशन को लाया जाता है। अब हुंडई की ओर से भी बाजार में एक और एसयूवी को Knight Edition के साथ लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी भी साझा की है।

किस एसयूवी को मिलेगा Knight Edition

सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के मुताबिक हुंडई की ओर से Exter SUV को जल्‍द ही Knight Edition के साथ लाया जाएगा। लॉन्‍च से पहले इस एसयूवी के नाइट एडिशन का एक टीजर जारी किया गया है। इससे पहले सिर्फ Venue और Creta Pre Facelift को ही Knight Edition के साथ लाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- Hyundai कर रही Maruti Fronx और Toyota Taisor को चुनौती देने की तैयारी, जानें कब होगी लॉन्‍च

क्‍या होगी खासियत

कंपनी की ओर से जारी किए गए टीजर के मुताबिक एक्‍सटर एसयूवी को ऑल ब्‍लैक पेंट के साथ लाया जाएगा। एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी इस थीम को दिया जाएगा। ब्‍लैक के साथ ही इस एसयूवी में रेड कलर के इंसर्ट्स को भी दिया जाएगा।

कितना दमदार इंजन

हुंडई एक्‍सटर के नाइट एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसमें किसी भी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। नाइट एडिशन में कंपनी की ओर से 1.2 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन ही दे सकती है। जिससे 81 बीएचपी और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्‍प दिया जा सकता है। इस एडिशन में सीएनजी को भी दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

फिलहाल कंपनी की ओर से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन टीजर जारी होने के बाद उम्‍मीद की जा रही है कि इसे July और August में ही लॉन्‍च कर दिया जाएगा। इसके एस ऑप्‍शनल वेरिएंट से Knight Edition को दिया जा सकता है और इसकी संभावित कीमत भी 8.50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।