नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने घोषणा की है कि उसने घरेलू बाजार में इस साल जून महीने में 42,007 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि 7.3 फीसद की गिरावट है। जून 2018 में कंपनी ने 45,314 वाहनों की बिक्री की थी। हालांकि, कंपनी को निर्यात में 9 फीसद की बढ़त मिली है और जून महीने में 16,800 यूनिट्स का निर्यात हुआ है। कुल मिलाकर कंपनी ने बिक्री 58,807 यूनिट्स की करी है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 3.2 फीसद की गिरावट है।

हाल ही में Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Venue लॉन्च की है और इसकी बिक्री का असर जून के आंकड़ों पर दिखा है। हालांकि, BS6 में परिवर्तन जारी है, यह संभावना है कि Hyundai बिक्री में सुधार की उम्मीद कर रही है, हालांकि, आगामी बजट कुछ ऐसा है जिसे उद्योग आगे देख रहा है, जिससे खरीदार की भावना में सुधार हो सकता है।

2019 Hyundai Venue हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। Hyundai की इस नई सबकॉम्पैक्ट SUV की अब तक 20,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। बता दें कि अब भारत पहला ऐसा बाजार है, जहां कंपनी ने अपनी सबसे छोटी ग्लोबल SUV को लॉन्च किया है। यहां जानना जरूरी है कि यह नई SUV कंपनी की BlueLink कनेक्टेड फीचर्स सूट के साथ आती है। इसके अलावा इसमें पहली बार 1.0-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। आज हम आपको 2019 Hyundai Venue से जुड़ी 7 बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

चलते वाहन की चाबी नहीं निकाल सकती पुलिस, सिर्फ इनका है चालान करने का अधिकार

Renault Duster फेसलिफ्ट हुई टीज, जल्द होगी लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस